उत्तराखंड तथ्य

देहरादून जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकारियों को पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए।

देहरादून 18 जुलाई 2022,

उत्तराखंड: देहरादून जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सप्ताह में प्रत्येक सोमवार प्रातः 11 बजे से 1 बजे तक जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई कार्यक्रम में पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए।

आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम में 20 शिकायतें प्राप्त हुई। जो कि भूमि, पुलिया निर्माण, पेट्रोल पम्प लगाए जाने, पुस्ते, रोजगार, रास्ते, स्वास्थ्य, लोन माफी आदि से संबंधित थीं।

प्राप्त हुई शिकायतों में शिकायतकर्ता मंगतराम पूर्व प्रधान ग्राम सिलाड़, त्यूनी द्वारा पुलिया निर्माण, मनोज सेलाकुई द्वारा सम्पत्ति पर कब्जा संबंधी शिकायत, रमेश कुमार दत्ता पंण्डितवाड़ी द्वारा उनका रास्ता बंद करने संबंधी शिकायत, मायादेवी शास्त्रीनगर अधोईवाला द्वारा लोन माफी, सीता देवी, तेलपुर माफी द्वारा शिकायत की गई वह गर्भवती महिला है उनको दून चिकित्यालय से कोरोनेशन जाने को कहा गया है किन्तु रैफर नहीं किया जा रहा है जिसको गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी प्रकरण को देखते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतें हस्तान्तरण करते हुए शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए तथा जो शिकायतें शासन स्तर की है, उनको निस्तारण के लिए शासन से पत्राचार करें।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने मौके पर ही सभी शिकायतकर्ताओ की समस्याओं को तत्परता से सुना तथा समस्याओं का निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों का निवारण धरातल स्तर पर ही हो जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि यदि आम जनमानस के शिकायतें उच्च स्तर तक पहुंचती है तो यह समस्त अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। जिलाधिकारी ने नगर निगम को नालों की नियमित साफ-सफाई तथा पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़कों के गड्ढो की शीघ्र अति शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम को कचरे के नियमित निस्तारण के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी विभागों से समन्वय के साथ कार्य करने तथा जनहित में कार्य प्रणाली में सुधार लाने की अपेक्षा की।

जनसुनवाई में मुख्य विकास अधिकारी झरना कंमठान, अपर जिलाधिकारी के.के मिश्रा व डाॅ0 एस.के बरनवाल, अपर नगर मजिस्ट्रेट माया दत्त जोशी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ मनोज उप्रेती, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

शीतलहर के दृष्टिगत जिलाधिकारी सोनिका ने जरूरत मंद लोगों को गर्म कपड़ा, कंबल इत्यादि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Dharmpal Singh Rawat

मसूरी में 126 स्थानों पर अवैध अतिक्रमण हटाये गए।

Dharmpal Singh Rawat

पत्रकार ईश्वरी प्रसाद उनियाल को वर्ष -2022 का ‘डॉ. गोविन्द चातक स्मृति आखर साहित्य सम्मान।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment