राज्य समाचार

देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने सड़कों को गड्डा मुक्त करने के कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए।

देहरादून 27 अक्टूबर 2022,

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार द्वारा राज्य में सप्ताह में सड़कों को गड्डा मुक्त करने हेतू निर्देश दिए गए हैं। इसके दृष्टिगत देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने जनपद में सड़कों को गड्डा मुक्त करने के लिए मरम्मत एवं अनुरक्षण कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने हेतु कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया है।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों को जनपद में सड़कों के मरम्मत एवं अनुरक्षण कार्यों की मॉनिटरिंग करने तथा प्रतिदिन कार्य प्रगति से अवगत कराने तथा कार्यदायी संस्थाओं को शेष मरम्मत कार्य निर्धारित समय पर पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही जल संस्थान एवं पेयजल निगम को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत पेयजल लिकेज को ठीक करने हेतु निर्देशित किया गया है। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें ताकि सड़कों को बार-बार न खोदा जाए तथा जो सड़के निर्माण कार्यों हेतु खोदी गई हैं उनपर रेखीय विभागों से समन्वय करते हुए सड़क को तत्काल ठीक करें जिससे किसी प्रकार की दुर्घटना की संभावना न रहे और जनमानस को असुविधा न हो।

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार तहसीलदार सदर द्वारा शहर के परेडग्राउण्ड, आईएसबीटी सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत एवं गड्डा भरान कार्यों का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी/मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिका ने आज स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत निर्माणधीन दून लाईब्रेरी एवं परेड ग्राउण्ड का निरीक्षण भी किया।

दून लाईब्रेरी के निरीक्षण के दौरान उन्होंने लाईब्रेरी का बचा हुआ कार्य तेजी से निपटाने एवं पार्किंग की विशेष व्यवस्था बनाने परिसर में पड़ी निर्माण सामग्री को व्यवस्थित करते हुए, परिसर में उद्यान के कार्य (पौधा रोपण )पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार परेड ग्राउण्ड के निरीक्षण के दौरान ग्राउण्ड में बचे हुए कार्यो को तेजी से पूर्ण करने के साथ आसपास सड़के ठीक करने, बाउण्ड्री निर्माण कार्य,पार्किंग एवं ग्राउण्ड समतलीकरण का कार्य पूर्ण करने के साथ ही निर्माण सामग्री को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को स्मार्ट सिटी परियोजना अन्तर्गत निर्माण कार्यों को तेजी से करते हुए समयसीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान डीएससीएल स्मार्ट सिटी लि0 जगमोहन चौहान, कृष्णा चमोला एवं काम्बोज सहित स्मार्ट सिटी परियोजना लि0 के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

 

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि कैलाश के दर्शन कर, देशवासियों के कल्याण और खुशहाल जीवन के लिए प्रार्थना की।

Dharmpal Singh Rawat

14 अप्रैल को शराब की दुकानें बन्द रहेंगी।

Dharmpal Singh Rawat

खाद्य सुरक्षा कानून का उल्लघंन करने और खाद्य उत्पाद मानकों के अनुरूप नहीं पाए जाने के कारण देहरादून प्रशासन नेजुर्माना लगाया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment