राज्य समाचार

देहरादून जिले की नवयुक्त जिलाधिकारी सोनिका  चंने पदभार ग्रहण किया। नव नियुक्त जिलाधिका

देहरादून 16 जुलाई 2022,उत्तराखंड: देहरादून जिले की नवयुक्त जिलाधिकारी सोनिका  चंने पदभार ग्रहण किया। नव नियुक्त जिलाधिकारी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के सतत् क्रियान्वयन, मुख्यमंत्री के कौशल विकास योजना से अधिकतम लोगों को स्वरोजगार दिये जाने तथा जनमानस की समस्या का निस्तारण करना है।

जिलाधिकारी सोनिका ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान कई प्राथमिकता से अवगत कराया। उन्होनें मानसून के दृष्दिटगत सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए तथा जन समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करने तथा जिन समस्याओं का समाधान शासन स्तर पर होना है ऐसे समस्याओं के निदान शासन को प्रेषित करने को कहा। उन्होंने जनता से मधुर व्यवहार जिला प्रशासन द्वारा अच्छी कार्यशैली विकसित करने का प्रयास करने पर बल दिया। साथ ही डेंगू व आपदा प्रबन्धन के क्षेत्र में अलर्ट रहते हुए कार्य करने को कहा। वर्षा के सीजन में लोगों को असुविधा न हो यह वर्तमान की प्रथम प्राथमिकता में है।

जिलाधिकारी आईएएस सोनिका 2010 बैच की अफसर हैं। वर्तमान में मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी लि0 एवं अपर सचिव के पद की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं। श्रीमती सोनिका जनपद देहरादून में उप जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी एवं जिलाधिकारी टिहरी गढवाल के पद पर रहीं है।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा व डॉ शिव कुमार बरनवाल , नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी, एसडीएम डोईवाला युक्ता मिश्रा, मुख्य व्यैक्तिक सहायक जिलाधिकारी वीरेंद्र सिंह, सहायक निदेशक/जिला सूचना अधिकारी बद्री चन्द्र नेगी सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

उत्तराखंड में मिली UCC को मंजूरी, कैबिनेट की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

Dharmpal Singh Rawat

केजरीवाल ने उत्तराखंड में पलायन को बनाया मुद्दा

Dharmpal Singh Rawat

डीएम ने दूरस्थ गांवों का भ्रमण कर सुनीं जनसमस्याएं

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment