Uncategorized

द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद भवन में नामांकन किया।

देहरादून 24 जून 2022,

दिल्ली: एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद भवन में राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल के कार्यालय में नामांकन किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रस्तावक बने। इस दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

पिछले दिनों बीजेपी मुख्यालय में हुई पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई थी जिसमें द्रौपदी मुर्मू के नाम का ऐलान किया गया था राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया था कि बैठक में 20 नामों के पेनल पर विचार-विमर्श करने के बाद एकमत से आदिवासी महिला नेता द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया।

एनडीए के संख्या बल को देखते हुए राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत लगभग तय मानी जा रही है। यशवंत सिन्हा को विपक्षी दलों ने संयुक्त उम्मीदवार बनाया है। यशवंत सिन्हा 27 जून को नामांकन कर सकते हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के लिए की गई अधिसूचना के मुताबिक नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है। 18 जुलाई को मतदान होगा और 21 जुलाई को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Related posts

The rupee reached its all-time low of Rs 83.61 against the dollar.

Dharmpal Singh Rawat

Electroral Bond scheme ‘unconstitutiona

Dharmpal Singh Rawat

The Election Commission of India has announced the election schedule for the 18th Lok Sabha elections-2024.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment