राष्ट्रीय समाचार

नागालैंड में सुरक्षाबलों स्थानीय ग्रामीणों को विद्रोही समझ कर की गई गोलीबारी में 12 ग्रामीणों की मौत पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने व्यक्त की शोक संवेदना।

देहरादून 05 दिसंबर 2021,

नागालैंड में सुरक्षाबलों को मिली गलत गुप्त सूचना पर तिरु-ओटिंग रोड पर की गई कार्रवाई में स्थानीय ग्रामीणों को विद्रोही समझ गोलीबारी की गई थी। गोलीबारी में कुछ ग्रामीणों की मौत हो गई थी। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों को घेर लिया। अपनी आत्मरक्षा में सैनिकों ने फिर से गोलियां चलाईं, जिससे 12 ग्रामीणों की मौत हो गई थी।

सुरक्षा बलों ने एक प्रेस बयान में कहा कि उग्रवादियों की संभावित गतिविधि की विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर सोम जिले के तिरु के इलाके में एक विशेष अभियान चलाने की योजना थी। सुरक्षा बल ने बयान जारी कर कहा कि हमें घटना पर गहरा खेद है। दुर्भाग्यपूर्ण घटना की उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी। इस घटना में सुरक्षा बलों को गंभीर चोटें आई हैं, जिसमें एक सैनिक भी शामिल है, जिसकी मौत हो गई।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्विट कर कहा कि नागालैंड के ओटिंग, सोम में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना से व्यथित हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी ताकि शोक संतप्त परिवारों को न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

नागालैंड के राज्यपाल जगदीश मुखी ने घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि एसआईटी सभी एंगल से घटना की जांच करेगी।

नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने शांति की अपील की है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। और सभी से देश के कानून पर भरोसा रखने को कहा।

Related posts

नई दिल्ली: सड़क व पुलों के लिए सीएम धामी ने पीएम मोदी से मांगे 5550 करोड़ रूपए 

Dharmpal Singh Rawat

केन्द्रीय गृह अमित शाह ने उत्तराखंड के देहरादून में 49वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस को संबोधित किया।

Dharmpal Singh Rawat

प्रवीण सूद सीबीआई के नए निदेशक नियुक्त।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment