राजनीतिक

नोटबंदी हो या जीएसटी या कोरोना में सरकार के एक्शन… ये तीनों काम हिंदुस्तान के किसानों, छोटे कारोबारियों पर कुछ बड़े पूंजीपतियों के आक्रमण हैं: राहुल गांधी।

देहरादून  16 दिसंबर 2021,

देहरादून: कांग्रेस की परेड ग्राउंड में आयोजित विजय सम्मान रैली के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र देहरादून में रैली को संबोधित कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले हेलीकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत जी का देहांत हुआ और उनकी पत्नी और उस घटना के मृतक को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं छोटा था, दून स्कूल में पढ़ता था और दो तीन वर्षों तक यहां पर रहा और आपने उस समय प्यार दिया.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि उत्तराखंड से मेरे परिवार गहरा नाता है और जब दादी देश के लिए शहीद हुई और मुझे फिर 21 मई याद आया, जिस दिन मेरे पिता ने इस देश के लिए जान दी। कुर्बानी का रिश्ता है मेरा और आपका. जो कुर्बानी उत्तराखंड के हजारों परिवारों ने दी, वही कुर्बानी मेरे परिवार ने भी दी है. बता दें कि उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज कांग्रेस की पहली बड़ी रैली देहरादून के परेड ग्राउंड में हो रही है और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी परेड ग्राउंड में विजय सम्मान रैली को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी ने गुरुवार को देहरादून में आयोजित विजय सम्मान रैली को संबोधित करते हुए इंदिरा गांधी और राहुल गांधी को भी याद किया। राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड और मेरे परिवार का कुर्बानी से खास नाता है।

बांग्लादेश निर्माण के युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित हुई इस रैली में पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान देकर सम्मानित किया गया।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कुर्बानी को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मेरी दादी और पिता देश के लिए शहीद हुए, जो कुर्बानी उत्तराखंड के लोगों ने दी, मेरे परिवार ने भी दी है। उत्तराखंड के सैन्य परिवार इसे समझते हैं। जिस परिवार या व्यक्ति ने कुर्बानी नहीं दी, वह इसे कभी नहीं समझ सकते।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून पर कहा कि गलती हो गई, इतना हीं नही केंद्र सरकार ने जान गंवाने वाले किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया।

नोटबंदी हो या जीएसटी या कोरोना में सरकार के एक्शन… ये तीनों काम हिंदुस्तान के किसानों, छोटे कारोबारियों पर कुछ बड़े पूंजीपतियों के आक्रमण हैं। छोटे कारोबारियों, व्यापारियों को भाजपा ने खत्म कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि जब तक भाजपा की सरकार केंद्र से नहीं हटेगी, युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि 1971 में देश हर तहह से मजबूत था, इसलिए 13 दिन में पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। लेकिन दिल्ली में हुए विजय दिवस समारोह में देश के लिए 32 गोली खाने वाली स्व. इंदिरा गांधी का नाम तक नहीं था।

राहुल गांधी ने महंगाई पर भी सरकार पर हमला बोला। कहा कि पीएम मोदी ने आम आदमी की जेब से पैसा लेकर दो-तीन बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया। कहा कि ये उद्योगपति पीएम मोदी की मार्केटिंग करते हैं।

कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गणेश गोदियाल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने रैली को संबोधित किया।बांग्लादेश निर्माण के युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित हुई इस रैली में पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान देकर सम्मानित किया गया।

 

 

Related posts

सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारीकरण पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: धामी कैबिनेट में यह हुए फैसले

Dharmpal Singh Rawat

सीएम एक्शन में लेकिन प्रभारी मंत्री महाराज कहाँ, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Leave a Comment