राष्ट्रीय समाचार

पटियाला में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प: झड़प के दौरान तलवारें लहराई गईं और पत्थर बाजी की गई।

देहरादून 29 अप्रैल 2022,

पंजाब: पटियाला में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई। झड़प के दौरान तलवारें लहराई गईं और पत्थर बाजी की गई । जिसके बाद पुलिस को पूरे मामले को सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हिंसा पर काबू पाने के लिए एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर हवाई फायर किए। वहीं खालिस्तान मुर्दाबाद और जिन्दाबाद के नारे लगाए जाने के अपुष्ट खबरें मिली हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक पटियाला में (बालठाकरे) के पंजाब कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला की देखरेख में आर्य समाज चौक से मार्च शुरु हुआ। शिवसेना के मार्च के विरोध में दूसरे पक्ष के समर्थन सड़क पर आ गए और दोनों ओर से स्थिति तनावपूर्ण बन गई और पथराव भी हुआ।

पटियाला में हुई हिंसा को लेकर सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।’

कांग्रेस ने पटियाला में हुई हिंसा को लेकर भगवंत मान सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘केजरीवाल व्यस्त हैं, मान ने निर्देश नहीं मांगे, इसलिए पंजाब में कानून-व्यवस्था की समस्या है। पंजाब में स्थिति बहुत खराब है। यह मिस गवर्नेंस का मॉडल है।’ वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना की निन्दा करते हुए, पंजाब की जनता से शान्ति बनाए रखने की अपील की है।

पटियाला के डीएसपी ने इस पूरे मुद्दे पर कहा, ‘यहां कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। पटियाला में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है।

 

 

Related posts

20 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे।

Dharmpal Singh Rawat

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का 73वें गणतंत्र दिवस 2022 की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संदेश।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री ने आपातकाल का विरोध करने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment