उत्तराखंड तथ्य

परिवहन निगम के कर्मचारियों के संगठनों के कार्यालयों को खाली कराने के मुख्यालय से जारी आदेश के विरोध में निगम कर्मचारी संगठन मुखर हुए।

देहरादून 03 अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: परिवहन निगम के कर्मचारियों के संगठनों के कार्यालयों को खाली कराने के मुख्यालय से जारी आदेश के विरोध मैं निगम कर्मचारी संगठन मुखर हो गए हैं। कर्मचारियों ने इस आदेश को प्रबंधन की दबाव बनाने की नीति का हिस्सा बताया है।

विगत दिनों परिवहन निगम के मुख्यालय से एक आदेश जारी करते हुए सभी संगठनों से कार्यालय खाली करने को कहा गया है जिसका विरोध उत्तराखंड रोडवेज इम्प्लाइज यूनियन ने किया है। ऐसे आदेश कर्मचारी संगठनों पर प्रबन्धन की दबाव बनाने की नीति है। यूनियन नेताओं का कहना है कि, कर्मचारीयों को विगत माह दिसंबर2021से वेतन नहीं मिला है और 03 प्रतिशत मंहगाई भत्ता एवम् मकान किराया भत्ता भी नहीं दिया गया है, सेवानिवृत कर्मचारीयों को भी उनके देयकों का भुगतान भी नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण उनके सामने अार्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है, लम्बे समय से ऑउट सोर्स, संविदा पर नियुक्त किए गए कर्मचारियों को भी नियमित नहीं किया जा रहा है। यूनियन इन सब समस्या को लेकर प्रदेश स्तरीय विशाल आन्दोलन करने की मजबूत रणनीति बना कर कर्मचारियों को लाभ दिलाने के लिए संघर्ष करेगी।

उत्तराखंड रोडवेज इम्प्लाइज यूनियन कु मीटिंग रूड़की डिपो बस स्टैंड यूनियन कार्यालय में आयोजित की गई है। मीटिंग की अध्यक्षता एवं चुनाव जगदीश बहुगुणा प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष की देखरेख में सम्पन्न हुए। इसमें उत्तराखंड रोडवेज इम्पलाईज यूनियन के वर्ष 2022 के लिए पदाधिकारियों का चुनाव भी किया गया। ट्रैफिक शाखा के अध्यक्ष श्री सुनील कुमार शर्मा एवं शाखा मंत्री श्री अब्दुल सत्तार तथा कार्यशला शाखा अध्यक्ष श्री तेजवीर सिंह एवं शाखा मंत्री श्री शमशेर अली को चयनित/निर्वाचित किए गए हैं।

मीटिंग में मुख्यरूप से श्री विनोद कुमार,यशपाल, सुखवीर सिंह, सुखपाल सिंह,रविकांत शर्मा,गुलसन्नवार, महिपाल सिंह, दिनेश कुमार, महेश शर्मा, मुकेश शर्मा, प्रमोद कुमार, विकास कुमार, मोहित कुमार, फिरोज अली,दीपक शर्मा, बाबू राम, बच्चू सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री जगदीश बहुगुणा ने चुनावी मीटिंग में उपस्थित हुए सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप हमेशा यूनियन का सहयोग कर संगठन को मजबूत बनाने के लिए एकजुट रहें, जिससे आपकी समस्याओं को लेकर यूनियन समाधान कर सके।

 

 

Related posts

शिरो धार्य, कथोपकथन, विवेकानंद खंडूड़ी।

Dharmpal Singh Rawat

अमर शहीद श्रीदेव सुमन की 25 मई को 107वीं जयंती।

Dharmpal Singh Rawat

जल संरक्षण व संवर्धन से सम्बन्धित “बोधिसत्व: बिन पानी सब सून” विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment