राज्य समाचार

पर्यटन सीजन के दृष्टिगत जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में देहरादून में मसूरी के पर्यटन व्यवसायियों की समस्याओं के समाधान के संबंध में बैठक आयोजित की।

देहरादून 12 अप्रैल 2022

उत्तराखंड: पर्यटन सीजन के दृष्टिगत जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में देहरादून में मसूरी क्षेत्रान्तर्गत पर्यटन व्यवसायियों की समस्याओं के समाधान के संबंध में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने मसूरी अन्तर्गत बनाए जाने वाले वैन्डर जोन के चिन्हिकरण तथा पार्किंग व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेने पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसडीओ वन विभाग ने अवगत कराया गया कि सर्वे आफ इण्डिया के माध्यम से नोटिफाइड स्थल का सर्वे करवाये जा रहे है। जिनमें 218 स्थल में से 167 स्थल पर सर्वे कर नक्शे पे्रषित किये गये शेष पर कार्यवाही गतिमान हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाते हुए प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अगली बैठक में सर्वे आफ इण्डिया को बैठक में बुलाएं। उपजिलाधिकारी एवं एसडीओ को कार्यों की वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए, जिस स्तर पर कार्य लम्बित है को विवरण सहित अगली बैठक में रखने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि मसूरी में 154 वैन्डर पंजीकृत है। जिलाधिकारी ने मसूरी क्षेत्रान्तर्गत पार्किंग व्यवस्था हेतु स्थान चिन्हीकरण के लिए नगर पालिका परिषद मसूरी, वन विभाग एवं एमडीडीए के अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य करते हुए प्रगति बढाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मसूरी में जल निगम के कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारी को युद्ध स्तर पर कार्य करने के दिशा-निर्देश दिए। संबंधित अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि माल रोड़ पर पेयजल के कार्य पूर्ण कर लिए गये है तथा सड़क पर डामरीकरण भी कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि 85 किमी के कार्यों में से 45 किमी पर कार्य पूर्ण हो गए है

बैठक में उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार, उप जिलाधिकारी मसूरी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, सयुंक्त सचिव एमडीडीए रजा अब्बास, वन विभाग से एसडीओ मसूरी सुभाष वर्मा, पेयजल निगम से सुजीत विकेश सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

 

Related posts

हजारों की संख्या में कैंची धाम पहुंचकर भक्तों ने किए बाबा के दर्शन

उत्तराखंड: आत्मनिर्भर बनाने को उन्हें स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा एकल महिलाओं को

Dharmpal Singh Rawat

डेरी विकास विभाग, उत्तराखण्ड द्वारा अभी तक का सबसे अधिक 2.176 लाख किग्रा दुग्ध का उपार्जन।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment