राष्ट्रीय समाचार

पाकिस्तान में गिरने वाली भारतीय मिसाइल को लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा में वक्तव्य दिया।

देहरादून 15 मार्च 2022,

दिल्ली: 9 मार्च 2022 को पाकिस्तान में गिरने वाली भारतीय मिसाइल को लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा में वक्तव्य दिया है। जिसमें उन्होंने बताया कि नियमित निरीक्षण के दौरान त्रुटि वश मिसाइल प्रचालित होकर पाकिस्तान में गिर गई थी।

पाकिस्तान में मिसाइल गिरने की घटना निरीक्षण के दौरान अनजाने में प्रचालित हो जाने से संबंधित है। 9 मार्च 2022 को लगभग 7 बजे नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान गलती से एक मिसाइल को छोड़ दिया गया था। इस दुर्घटना के कारणों की जांच की निर्देश दिए गए हैं, जांच में दुर्घटना के सही कारण का पता चलेगा। मैं यह भी बताना चाहूंगा कि इस घटना के मद्देनजर संचालन, रखरखाव और निरीक्षण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जा रही है।

रक्षामंत्री ने बताया कि हम अपने हथियार प्रणालियों की सुरक्षा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। यदि कोई कमी पाई जाती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा। सदन में राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि हमारा मिसाइल सिस्टम अत्यंत सुरक्षित है। इसके अलावा हमारी सुरक्षा प्रक्रियाएं और प्रोटोकॉल उच्च स्तरीय हैं और समय-समय पर इसकी समीक्षा की जाती है। हमारे सशस्त्र बल अच्छी तरह से प्रशिक्षित और अनुशासित हैं और ऐसी प्रणालियों को संभालने में अच्छी तरह से अनुभवी हैं

Related posts

प्रधानमंत्री ने नागपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Dharmpal Singh Rawat

पीएम साइलेंट एंड वायलेंट :सांसद राहुल गांधी

Dharmpal Singh Rawat

ISIS का इंडिया हेड हारिस फारूकी गिरफ्तार, देहरादून से है ये नाता

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment