राज्य समाचार

पुरानी पेंशन योजना” की बहाली करे सरकार।

देहरादून 09 जनवरी 2023,

‘राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा, उत्तराखंड’ के तत्वाधान में आज पुरानी पेंशन बहाली की मांग के संबंध में ‘परेड ग्राउंड से मुख्यमंत्री आवास कूच’ कर रहे शिक्षक व अन्य कार्मिकों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद आन्दोलन कारियों को पुलिस लाईन लाया गया। यहां पर कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह एवं वरिष्ठ कांग्रेस जन उनके बीच पहुंचे और “पुरानी पेंशन बहाली” की उनकी मांग का समर्थन किया।

प्रीतम सिंह ने कहा कि,जिन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार हैं वहां पुरानी पेंशन योजना को लागू किया गया है, यहाँ तक कि कांग्रेस की नवगठित हिमाचल प्रदेश सरकार भी घोषणा पत्र के अनुरूप इस दिशा में कार्य कर रही है। उत्तराखंड में भी कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 के घोषणा पत्र में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वायदा किया था। पुरानी पेंशन बहाली की मांग के लिये कर्मिकों के संघर्ष व संकल्प में कांग्रेस पार्टी सदैव साथ में खड़ी है।

इस दौरान पूर्व विधायक केदारनाथ मनोज रावत , पूर्व विधायक गंगोत्री विजयपाल सजवाण, पूर्व विधायक राजपुर रोड़ राजकुमार , पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा व अन्य वरिष्ठ कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Related posts

नई टिहरी: सीएम ने किया 415 करोड़ की 160 विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

Dharmpal Singh Rawat

Uttarakhand के नए DGP के लिए केंद्र को भेजा नामों का पैनल, इन आइपीएस अधिकारियों के नाम शामिल

सांसद अजय भट्ट को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment