राजनीतिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “मन की बात” ।

देहरादून 31 जुलाई 2022,

दिल्ली: “मन की बात” में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा की इस बार ‘मन की बात’ बहुत खास है। इसका कारण है, इस बार का स्वतंत्रता दिवस, जब भारत अपनी आज़ादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं। ईश्वर ने ये हमें बहुत बड़ा सौभाग्य दिया है। आप भी सोचिए, अगर हम गुलामी के दौर में पैदा हुए होते, तो, इस दिन की कल्पना हमारे लिए कैसी होती ? गुलामी से मुक्ति की वो तड़प, पराधीनता की बेड़ियों से आज़ादी की वो बेचैनी – कितनी बड़ी रही होगी। वो दिन, जब हम, हर दिन, लाखों-लाख देशवासियों को आज़ादी के लिए लड़ते, जूझते, बलिदान देते देख रहे होते। जब हम, हर सुबह इस सपने के साथ जग रहे होते, कि मेरा हिंदुस्तान कब आज़ाद होगा और हो सकता है हमारे जीवन में वो भी दिन आता जब वंदेमातरम और भारत माँ की जय बोलते हुए, हम आने वाली पीढ़ियों के लिए, अपना जीवन समर्पित कर देते, जवानी खपा देते।

प्यारे देशवासियो, आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक, एक Special Movement – ‘हर घर तिरंगा- हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। इस movement का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक, आप, अपने घर पर तिरंगा जरुर फहराएं, या उसे, अपने घर पर लगायें। तिरंगा हमें जोड़ता है, हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है। मेरा एक सुझाव ये भी है, कि 2 अगस्त से 15 अगस्त तक, हम सभी, अपनी Social Media Profile Pictures में तिरंगा लगा सकते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुना। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री श्री धामी ने 13 अगस्त से 15 दं तक हर घर तिरंगा अभियान में प्रतिभाग करते हुए अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की।

“देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत त्र का आयोजन किया जा रहा है। हम सभी देशवासियों का कर्तव्य है कि हम देश को आजादी दिलाने वाले सभी ज्ञात अज्ञात महान स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान गाथाओं को सदैव याद रखें।

 

Related posts

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस संसदीय कमेटी की बैठक 2 सितम्बर को देहरादून में।

Dharmpal Singh Rawat

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री मोदी अक्टूबर माह में पहुंचेंगे उत्तराखंड

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment