राष्ट्रीय समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मां हीराबेन पंचतत्व में विलीन।

देहरादून 30 दिसंबर 30 2022,

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मां हीराबेन का सौ वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उनका अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह तड़के देश को उनके निधन की जानकारी दी। गांधीनगर में मां हीराबेन की अंतिम संस्कार किया गया। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बड़े भाई सोमा भाई ने मां हीराबेन को मुखाग्नि दे दी। मां हीराबेन पंचतत्व में विलीन हो गईं।

शोक संतप्त माहौल में श्री मोदी जी ने अपनी मां द्वारा दी गई सीख का संस्मरण कराते हुए कहा कि, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि , काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की माताजी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है। माँ एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि हीरा बा ने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया वो सभी के लिए एक आदर्श है। उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन सदा हमारी स्मृति में रहेगा।पूरा देश दुःख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी जी व उनके परिवार के साथ खड़ा है। करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ हैं। ॐ शांति

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता हीरा बा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए बाबा केदार से प्रधानमंत्री व उनके समस्त परिवारजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति व दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने की कामना की है।

Related posts

द्वारका सेक्टर 21 से ‘यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25’ स्टेशन तक एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन।

Dharmpal Singh Rawat

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की कार्यवाही का लाइव प्रसारण देखने हेतु मोबाइल ऐप लांच किया।

Dharmpal Singh Rawat

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेवानिवृत्त) को अगले सीडीएस के रूप में नियुक्त किया गया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment