राष्ट्रीय समाचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का, संसद के बजट सत्र से पहले मीडिया को उनके द्वारा संसद में दिए जाने वाले वक्तव्यों का मूल सारांश।

देहरादून 3 जनवरी 2022,

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के बजट सत्र से पहले मीडिया को उनके द्वारा संसद में दिए जाने वाले वक्तव्यों का मूल सारांश मीडिया को बताते हुए कहा कि,

नमस्‍कार साथियों,आज बजट सत्र का प्रारंभ हो रहा है। मैं आप सभी का और देशभर के सभी आदरणीय सांसदों का इस बजट सत्र में स्‍वागत करता हूँ। आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के लिए बहुत अवसर मौजूद हैं। ये बजट सत्र विश्‍व में सिर्फ भारत की आर्थिक प्रगति, भारत में वैक्‍सीनेशन का अभियान, भारत की अपनी खोजी हुई वैक्‍सीन पूरी दुनिया में एक विश्‍वास पैदा कर रही है।

इस बजट सत्र में भी हम सांसदों की बातचीतें, हम सांसदों के चर्चा के मुद्दे, खुले मन से की गई चर्चा, वैश्विक प्रभाव का एक महत्‍वपूर्ण अवसर बन सकती है।

मैं आशा करता हूँ कि सभी आदरणीय सांसद, सभी राजनीतिक दल खुले मन से उत्तम चर्चा करके देश को प्रगति के रास्‍ते पर ले जाने में, उसमें गति लाने में अवश्‍य मदद रूप होंगे।

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत मोदी ने कहा कि, ये बात सही है कि बार-बार चुनाव के कारण सत्र भी प्रभावित होते हैं, चर्चाएं भी प्रभावित होती हैं। लेकिन मैं सभी आदरणीय सांसदों से प्रार्थना करूंगा कि चुनाव अपनी जगह पर हैं, वो चलते रहेंगे, लेकिन हम सदन में…ये बजट सत्र एक प्रकार से पूरे वर्षभर का खाका खींचता है और इसलिए बहुत महत्‍वपूर्ण होता है। हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस बजट सत्र को जितना ज्यादा फलदायी बनायेंगे, आने वाला पूरा वर्ष नई आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए भी एक बहुत बड़ा अवसर बनेगा।

उन्होंने सांसदो से अपेक्षा की है कि, मुक्त चर्चा हो, मननीय चर्चा हो, मानवीय संवेदनाओं से भरी हुई चर्चा हो, अच्‍छे मकसद से चर्चा हो। सबका बहुत-बहुत धन्‍यवाद।

Related posts

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  ने अपने पद से दिया इस्तीफा।

Dharmpal Singh Rawat

नितिन गडकरी ने 105 घंटे और 33 मिनट में एनएच53 पर एक ही लेन में 75 किलोमीटर कोलतार कंक्रीट बिछाकर रिकॉर्ड बनाया।

Dharmpal Singh Rawat

1600 करोड़ रुपये के बजट के साथ आयुष्‍मान भारत डिजिटल मिशन को पांच वर्ष हेतु मिली मंजूरी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment