राष्ट्रीय समाचार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखण्ड में ₹3400 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

देहरादून 21 अक्टूबर 2022,

चमोली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखण्ड के माणा गांव में आयोजित कार्यक्रम में ₹3400 करोड़ से अधिक  की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के दिन बाबा केदार और भगवान बदरी विशाल के दर्शन और आर्शीवाद प्राप्त करके उनका जीवन धन्य हो गया है तथा यह पल उनके लिए चिरंजीवी हो गए हैं।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने माणा गांव के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा आयोजित स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि माताओं व बहनों ने बहुत अच्छा काम किया है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने लोकल बार लोकल का जिक्र करते हुए देशवासियों से आग्रह किया कि जहां भी जाएं एक संकल्प करें कि यात्रा पर जितना भी खर्च करते हैं उसका कम से कम 5 प्रतिशत वहां के स्थानीय उत्पाद खरीदने पर खर्च करेंगे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कोरोना काल में वैक्सीन पहाड़ों तक पहुंचाई गई। इसमें उत्तराखण्ड और हिमाचल में बेहतर काम किया गया। गरीब कल्याण योजना से उत्तराखण्ड के लाखों लोगों को लाभ मिला। डबल इंजन सरकार ने होम स्टे और स्किल डेवलपमेंट से युवाओं को जोड़ा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज अभूतपूर्व रूप से भारत का सांस्कृतिक उत्थान हो रहा है। सनातन संस्कृति का परचम विश्व में लहरा रहा है और हमारे आस्था के केन्द्रों का इतिहास गौरव के साथ प्रदर्शित किया जा रहा है।

इस अवसर पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल रि गुरमीत सिंह , कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत , सौरभ बहुगुणा, पूर्व मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय सांसद तीरथ सिंह रावत , उत्तराखण्ड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

 

Related posts

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में दिल्ली में आयोजित कार्यशाला में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने प्रतिभाग किया।

Dharmpal Singh Rawat

सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस” पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में माल्यार्पण किया।

Dharmpal Singh Rawat

Ms. Shefali Sharan takes charge as Principal Director General of Press Information Bureau

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment