राष्ट्रीय समाचार

प्रधानमंत्री ने लोगों से हर घर तिरंगा अभियान को मजबूत करने का आग्रह किया।

देहरादून 22 जुलाई 2022,

दिल्ली: देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है इस मौके पर  “हर घर तिरंगा अभियान” चलाया जाएगा। हर घर तिरंगा अभियान” को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया है। श्री मोदी ने स्वतंत्र भारत के लिए ध्वज का सपना देखने वालों के अदम्य साहस और प्रयासों को भी याद किया। उन्होंने हमारे तिरंगे से जुड़ी समिति और देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा फहराए गए पहले तिरंगे के विवरण सहित इतिहास की कुछ दिलचस्प बातें भी साझा कीं हैं। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई का हमारे इतिहास में विशेष महत्व है, क्योंकि 1947 में आज ही के दिन हमारे राष्ट्रीय ध्वज को अंगीकार किया गया था।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि,”इस साल, जब हम आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, आइए हम हर घर तिरंगा अभियान को मजबूत करें। 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराएं या अपने घरों में इन्हें प्रदर्शित करें। यह अभियान राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारे जुड़ाव को और मजबूती देगा।”

“आज, हम उन सभी लोगों के अदम्य साहस और प्रयासों को याद करते हैं, जिन्होंने स्वतंत्र भारत के लिए एक ध्वज का सपना देखा था, जब हम औपनिवेशिक शासन के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे। हम उनकी दृष्टि को पूरा करने और उनके सपनों के भारत के निर्माण के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।”

Related posts

केन्द्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद, किसानों की एक और मांग स्वीकारते हुए पराली जलाने को अपराध की श्रेणी से बाहर रखने फैसला किया।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: एक नज़र UCC मे शामिल हुए प्रावधानों पर

Dharmpal Singh Rawat

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment