राष्ट्रीय समाचार

प्रधानमंत्री श्री मोदी मंदाकिनी और सरस्वती आस्था पथ आदि विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

देहरादून 20 अक्टूबर 2022,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के उत्तराखंड दौरे के प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि श्री मोदी जी शुक्रवार को उत्तराखण्ड दौरे पर होंगे। वह सुबह करीब 08:30 बजे श्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करने के पश्चात् सुबह करीब नौ बजे केदारनाथ रोप-वे परियोजना की आधारशिला रखेंगे और आदिगुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल के दर्शन करेंगे।

सुबह करीब 09:25 पर प्रधानमंत्री श्री मोदी मंदाकिनी और सरस्वती आस्था पथ के साथ-साथ वहां चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य के फलस्वरूप आज केदारनाथ का भव्य और दिव्य प्रांगण पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाया हुआ है एवं बद्रीनाथ के मास्टर प्लान पर कार्य चल रहा है।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ एवं बद्रीनाथ में शुरू हो रही कनेक्टिविटी परियोजनाएं धार्मिक महत्व के स्थानों तक पहुंच को आसान बनाने और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए प्रधानमंत्री जी की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। ये परियोजनाएं इस क्षेत्र में संपर्क और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देंगी।

 

Related posts

भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के दौरान एकआतंकवादी को मारा।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तरकाशी: जादूंग गांव फिर से होगा आबाद , सरकार ने बनाई योजना

Dharmpal Singh Rawat

नितिन गडकरी ने बिहार में पटना और हाजीपुर में कुल 13,585 करोड़ रुपये लागत की 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment