राष्ट्रीय समाचार

बापू ने रामराज्य के आदर्शों पर चलने वाले समाज की कल्पना की थी: नरेंद्र मोदी।

देहरादून15 अक्टूबर 2021,

दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के लोगों से संवाद किया। विजयादशमी के पावन अवसर पर मोदी ने कहा कि गुजरात की धरती से बापू ने रामराज्य के आदर्शों पर चलने वाले समाज की कल्पना की थी।

पीएम मोदी सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा बनाए जा रहे होस्टल फेज -1 (कुमार छात्रावास) के भूमिपूजन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री ने प्रतिभाग किया।उन्होंने सेवा का मौका देने के लिए गुजरात की जनता का शु्क्रिया भी किया।

पीएम मोदी ने सबसे पहले सबको विजयादशमी की बधाई दी। भगवान राम के अनुसरण का अर्थ है- मानवता का और ज्ञान का अनुसरण. पीएम ने कहा कि गुजरात की धरती से बापू ने रामराज्य के आदर्शों पर चलने वाले समाज की कल्पना की थी, जिसके मूल्यों पर गुजरात मजबूती से आगे बढ़ रहा है।

मोदी बोले कि सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में आज की गई एक पहल भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है. पीएम ने बताया कि आज फेज-1 हॉस्टेल का भूमिपूजन हुआ है और 2024 तक दोनों फेज का कार्य पूरा कर लिया जाएगा

आपके आशीर्वाद की ताकत इतनी बड़ी है कि आज 20 वर्ष से अधिक समय हो गया, पहले गुजरात की और आज पूरे देश की सेवा करने का सौभाग्य मिला है. आप सभी के आशीर्वाद से मुझ जैसे सामान्य व्यक्ति को जिसका कोई पारिवारिक या राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं था, जिसके पास जातिवादी राजनीति का कोई आधार नहीं था, ऐसे मुझ जैसे सामान्य व्यक्ति को आपने आशीर्वाद देकर गुजरात की सेवा का मौका 2001 में दिया था.

पीएम ने कहा कि भारत इस समय अपनी आजादी के 75वें वर्ष में है. ये अमृतकाल हमें नए संकल्पों के साथ ही, उन व्यक्तित्वों को याद करने की भी प्रेरणा देता है, जिन्होंने जनचेतना जागृत करने में बड़ी भूमिका निभाई. आज की पीढ़ी को उनके बारे में जानना बहुत आवश्यक है.

गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो टेक्नोलॉजी के भी जानकार हैं और जमीन से भी उतना ही जुड़े हुए हैं। पीएम ने कहा, ‘अलग-अलग स्तर पर काम करने का उनका अनुभव, गुजरात के विकास में बहुत काम आयेगा।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं से पार्टी और सामान्य जन के बीच भरोसे का सेतु बनने का आह्वान किया।

Dharmpal Singh Rawat

250 पैक्स के अध्यक्ष और उनके परिजन “विशेष अतिथि” के रूप में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड 2024 के साक्षी बनेंगे।

Dharmpal Singh Rawat

पिछले 9 सालों में लगभग दो हजार अप्रचलित नियम-कानून समाप्‍त किए गए: केन्‍द्रीय मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment