अंतरराष्ट्रीय समाचार

भगवान उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे’ और यूक्रेन इसे ‘कभी नहीं भूलेगा’: यूक्रेनी राष्ट्रपित वलोडिमिर जेलेंस्की।

देहरादून 08 मार्च 2022,

कीव: रूस के मिसाइल और हवाई बमबारी से यूक्रेन में भीषण तबाही के मंजर को देखकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की भावुक हो गये हैं और उन्होंने कहा है कि, ‘भगवान उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे’ और यूक्रेन इसे ‘कभी नहीं भूलेगा’। यूक्रेनी राष्ट्रपित जेलेंस्की ने कहा कि, रूस की सेना यूक्रेन के बेगुनाह लोगों की हत्या कर रही है और रूसी सैनिक लगातार शहरों पर बमबारी कर रहे हैं। यूक्रेन युद्ध के 12वें दिन यूक्रेनी राष्ट्रपति ने एक बार फिर से पश्चिमी देशों से साथ देने की भावुक अपील की है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने ‘फॉरगिवनेस संडे’ के अवसर पर अपने देश के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन आठ यूक्रेनी लोगों को श्रद्धंजलि दी, जिनकी मौत रूसी के मोर्टार हमले में हो गई थी। रूस ने ये हमला राजधानी कीव के पास इरपिन शहर पर किया था। राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने अपने भावुक संदेश में कहा कि, ‘हम उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे और हम इसे कभी नहीं भूलेंगे, ”हम सैकड़ों पीड़ितों के लिए उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे और ना ही उन हजारों लोगों के लिए उन्हें माफ करेंगे, जो अभी परेशान हैं”। आगे उन्होंने कहा कि, ‘भगवान माफ नहीं करेगा। आज नहीं। कल नहीं। कभी नहीं।’

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि रूस ने दावा किया है कि, वह नागरिकों को निकालने की अनुमति देने के लिए आज सुबह 7 बजे से मारियुपोल, खाररीन, सूमी और कीव सहित आसपास के शहरों से ‘मानवीय गलियारे’ खोल रहा है, हालांकि कुछ लोगों को उम्मीद है कि पुतिन के लोग अस्थायी संघर्ष विराम का पालन करेंगे। सप्ताहांत में दो समान गलियारे विफल रहे। उन्होंने कहा कि, ‘मानवीय गलियारों के बजाय, वे केवल खूनी गलियारों को बना सकते हैं”। वहीं, यूक्रेन के आंतरिक मंत्रालय के सलाहकार एंटोन गेराशेंको ने कहा कि, ‘कोई ‘ग्रीन कॉरिडोर’ नहीं हो सकता है क्योंकि केवल रूसियों का बीमार दिमाग ही तय करता है कि फायरिंग कब शुरू करनी है और किस पर करनी है।”

 

 

 

 

Related posts

भारत और फ्रांस की नौसेनाओं का समुद्री साझेदारी अभ्यास।

Dharmpal Singh Rawat

These Fitness Tips Help Take Inches off Your Waistline

Dharmpal Singh Rawat

शेन्निस पलासियोस “मिस यूनिवर्स 2023”

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment