राज्य समाचार

भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट श्रद्वालुओं के लिए खुले।

देहरादून 27 अप्रैल 2023,

भगवान बद्रीनाथ मंदिर के कपाट आज प्रातः 7ः10 बजे पूरे वैदिक मंत्रोचारण एवं विधि-विधान के साथ श्रद्वालुओं के लिए खुल गए है। इस अवसर पर पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई।

आज सुबह चार बजे से श्री बद्रीनाथ कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू हुई। कुबेर जी, श्री उद्वव जी एवं गाडू घडा दक्षिण द्वार से मंदिर में परिसर में लाया गया। मंदिर के मुख्य पुजारी रावल समेत धर्माधिकारी एवं श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के पदाधिकारियों द्वारा प्रशासन एवं हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में विधि विधान के साथ मंदिर के कपाट खोले गए। मुख्य पुजारी वी.सी. ईश्वर प्रसाद नंबूदरी ने गर्भगृह में भगवान बद्रीनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करते हुए सबके लिए मंगल कामना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा निर्देशों के अनुरूप बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खुलने के अवसर पर तीर्थ यात्रियों के स्वागत में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धमी ने कपाट खुलने के शुभ अवसर पर समस्त श्रद्धालुओं को अपनी शुभकामनाएं प्रदान की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा 2023 के सकुशल संचालन हेतु राज्य सरकार ने तमाम व्यवस्थाएं की हैं।

कपाटोद्घाटन के अवसर पर श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल, सीडीओ डा.ललित नारायण मिश्र सहित मंदिर संमिति के अन्य पदाधिकारी, सदस्य, एवं भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

Related posts

सेना भर्ती पूर्व 15 दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया

Dharmpal Singh Rawat

रिलायंस डकैती कांड घटना में शामिल एक बदमाश गिरफ्तार 

Dharmpal Singh Rawat

अवैध कब्जों के खिलाफ प्रदेश सरकार की कार्यवाही जारी रहेगी: मुख्यमंत्री धामी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment