राजनीतिक

भाजपा ने राज्य में 10 साल शासन किया है और गोवा की अर्थव्यवस्था, पर्यावरण और संस्कृति को बर्बाद कर दिया है।

देहरादून 26 दिसंबर 2021,

गोवा : कांग्रेस के गोवा चुनाव पर्यवेक्षक और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गोवा में गैर भाजपा वोट को तोड़ने का काम कर रही हैं । केवल कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जो भाजपा को हराने की क्षमता रखती है।

चिदंबरम ने पत्रकार वार्ता में कहा कि ,गोवा की सभी 40 विधानसभा क्षेत्रों में गहरी पकड़ वाली एकमात्र पार्टी कांग्रेस है। लोग जानते हैं कि केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसमें भाजपा को हराने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही है जो भाजपा को उसकी पैसे की ताकत और सत्ता का दुरुपयोग करने के बाद भी हरा सकती है। पार्टी में हालिया इस्तीफों और नेताओं के टीएमसी से जुड़ने के सवाल पर चिदंबरम ने कहा कि मैं किसी पार्टी के उद्देश्य या रणनीति पर टिप्पणी नहीं कर सकता, लेकिन केवल दो कांग्रेस विधायक ही टीएमसी में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा, ’99 फीसदी कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के साथ बने हुए हैं। मैं इस बात से नाखुश नहीं हूं कि रेजिनाल्डो लौरेंको टीएमसी में शामिल हो गए। टीएमसी ने हमारे हाथों से एक हारा हुआ प्रत्याशी लिया है। अगर टीएमसी उन्हें उम्मीदवार बनाती है तो भी उन्हें हार का ही सामना करना पड़ेगा।’ चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता और कर्टोरिम निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता लौरेंको को हराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस को लगता है कि टीएमसी और आप, भाजपा की मदद कर रही हैं, चिदंबरम ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई में कांग्रेस विजयी होगी।

राज्य में भाजपा की सरकार को लेकर उन्होंने कहा कि यह सरकार दलबदलुओं की, दलबदलुओं की ओर से और दलबदलुओं के लिए है। भाजपा ने राज्य में 10 साल शासन किया है और गोवा की अर्थव्यवस्था, पर्यावरण और संस्कृति को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि गोवा की जनता भाजपा की सरकार से बहुत त्रस्त हो गई है और बड़े बदलाव की मांग कर रही है।

Related posts

श्रीनगर लाल चौक पर राहुल गांधी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मिला 6 महीने का सेवा विस्तार

Dharmpal Singh Rawat

Bharat jodo nyay yatra Day 34th

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment