Uncategorized

भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस रणवीर में विस्फोट ।

देहरादून 18 जनवरी 2022,

मुंबई : भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस रणवीर में विस्फोट हो गया है जिसमें भारतीय नौसेना के तीन कर्मी शहीद हो गए हैं। भारतीय नौसेना के अधिकारी ने बताया, “नेवल डॉकयार्ड मुंबई पर आईएनएस रणवीर के एक आंतरिक कंपार्टमेंट में विस्फोट में नौसेना के 3 कर्मी शहीद हो गए हैं।

भारतीय नौसेना ने इस धमाके की जांच के आदेश दिए हैं। आईएनएस रणवीर पूर्वी नौसेना कमान से क्रॉस कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और जल्द ही बेस पोर्ट पर मीमा वाला था। इस धमाके में 11 कर्मियों के घायल होने की भी खबर हैं। जबकि हादसे में शहीद हुए नौसेना कर्मियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

नौसेना अधिकारी ने बताया कि इस ब्लास्ट में किसी बड़े नुकसान की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि आईएनएस रणवीर में ब्लास्ट कैसे हुआ, इसकी जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

आईएनएस रणवीर एक युद्धपोत है जिसे 28 अक्टूबर 1986 को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया था। पांच राजपूत श्रेणी के विध्वसंकों मे से ये चौथा है जिसे 310 नाविकों का एक दल संचालित करता है। यह युद्धपोत हथियारों और सेंसर से लैस है। इसमें सतह से सतह और सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल हैं। इसके अलावा युद्धपोत में मिसाइल रोधी बंदूके और पनडुब्बी रोधी रॉकेट लॉन्चर भी हैं।

 

 


Deprecated: substr(): Passing null to parameter #1 ($string) of type string is deprecated in /home/hy55hp3a22dd/public_html/wp-content/themes/pennews/inc/extras.php on line 1337

Related posts

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा की कांग्रेस ने विकास किया है और आगे भी प्रतिबंध है।

Dharmpal Singh Rawat

Dharmpal Singh Rawat

The mandate of Lok Sabha elections 2024 will make India the third largest economic superpower of the world. Prime Minister Narendra Modi.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment