राष्ट्रीय समाचार

भारत की सड़कें साल 2024 तक अमेरिका से बेहतर हो जाएंगी: परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी।

देहरादून 31 मई 2022,

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ वर्ष के दौरान हुए विकास कार्यों के बारे में परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश में 22 ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे बनाए जाने हैं । भारत की सड़कें साल 2024 तक अमेरिका से बेहतर हो जाएंगी। गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार में कोई भ्रष्टाचार नहीं होता है। मैं किसी ठेकेदार से नहीं मिलता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने मांगकर पीएम मोदी से रोड मिनिस्ट्री ली है। पीएम ने मुझे रोड और शिपिंग का काम दिया।

प्रधानमंत्री मोदी की सराहना करते हुए गडकरी ने बताया कि पीएम मोदी किसी मंत्री के काम में दखल नहीं देते हैं। अगर कोई गलत करता है, तभी पीएम अंकुश लगाते हैं। दुनिया, भारत की लीडरशिप को मानती है।

उन्होंने कहा दिल्ली से देहरादून, हरिद्वार, जयपुर और चंडीगढ़ 2 से सवा 2 घंटे में पहुंचा जा सकता है। दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे, कटरा 6 घंटे, श्रीनगर 8 घंटे में पहुंचा जा सकता है। दिसंबर तक ये काम दिखाई देने लगेगा। दिल्ली से मुंबई केवल 12 घंटे में पहुंच सकते हैं। हम चेन्नई से बैंगलोर के लिए रोड बना रहे हैं, जिससे केवल डेढ़-पौने दो घंटे में ये रास्ता तय किया जा सकेगा। रोड अच्छे होंगे तभी इंडिया अमीर बनेगा।

 

Related posts

देश हर जिले में 75 अमृत सरोवर बना रहा है जिसमें अब तक 25 हजार अमृत सरोवर बन चुके हैं: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी।

Dharmpal Singh Rawat

संसद का अधिवेशन 31 जनवरी से 9 फरवरी तक, अंतरिम केंद्रीय बजट पेश होगा।

Dharmpal Singh Rawat

मणिपुर की घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment