स्वास्थ्य

भारत सरकार और एशियाई विकास बैंक ने 13 राज्यों के शहरी क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए 22 अरब रुपये के ऋण पर किए हस्ताक्षर।

देहरादून 24नवंबर 2021,

वित्त मंत्रालय भारत सरकार ने एक बयान में कहा कि आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव रजत कुमार मिश्रा और एडीबी के इंडिया रेजिडेंट मिशन के कंट्री डायरेक्टर ताकेओ कोनिशी ने शहरी क्षेत्रों में व्यापक प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल और महामारी की तैयारियों को मजबूत करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए।

भारत सरकार और एशियाई विकास बैंक ने 13 राज्यों के शहरी क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के लिए 22 अरब रुपये के ऋण पर हस्ताक्षर किए हैं।जिससे झुग्गी-झोपड़ी क्षेत्रों के 51 मिलियन सहित 25. 6 करोड़ से अधिक शहरी निवासियों को लाभ होगा।

एडीबी के इंडिया रेजिडेंट मिशन के कंट्री डायरेक्टर ताकेओ कोनिशी ने कहा, “भारत की स्वास्थ्य प्रणाली के लिए कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बीच गैर-सीओवीआईडी ​​​​-19 प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए समान पहुंच सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।” यह कार्यक्रम 13 राज्यों में शहरी क्षेत्रों में लागू किया जाएगा, इनमें आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

 

 

 

 

Related posts

विकसित भारत संकल्प यात्रा:995 ग्राम पंचायतों में 5,470 स्वास्थ्य शिविर आयोजित।

Dharmpal Singh Rawat

डेंगू की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु, डेंगू कंट्रोलरूम स्थापित।

Dharmpal Singh Rawat

कोविड-19 अपडेट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment