राजनीतिक

भिक्षावृत्ति उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन की टीम ने छः बालिकाओं को बाल कल्याण समिति के आदेश से बालिका निकेतन शिशु सदन में भेज गया।

देहरादून 06 जुलाई 2022 ,

उत्तराखंड: भिक्षावृत्ति उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन की टीम द्वारा तहसील चौक ,प्रिंस चौक, व सर्वेचौक, डीएवी कॉलेज रोड से दो बालिकाओं को भीख मांगते हुए व चार बालिकाओं को कूड़ा बीनते हुए रेस्क्यू किया गया। इसके साथ ही एक महिला व एक पुरुष को भीख मांगते हुए रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू की गई छः बालिकाओं को बाल कल्याण समिति के आदेश से बालिका निकेतन शिशु सदन में भेज दिया गया।

भिक्षावृत्ति उन्मूलन के इस अभियान में जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट ,संपूर्णा भट्ट ,रश्मि बिष्ट , प्रवीन,समर्पण संस्था से मानसी मिश्रा,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से शमीना, मैक संस्था से जहांगीर आलम, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट से रायना रावत, सहदेव त्यागी, चाइल्ड लाइन से जसवीर रावत, रेलवे चाइल्डलाइन से वर्षा एंपावरिंग पीपल से ज्ञानेंद्र कुमार,बचपन बचाओ आंदोलन से सुरेश उनियाल,आसरा ट्रस्ट से अमर बहादुर आदि मौजूद रहे।

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया कि भिक्षावृत्ति पर प्रभावी रोक लगाने हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को नियमित अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। भिक्षावृत्ति में लिप्त पाये जाने वालो पर निर्धारित प्राविधानों के अनुरूप कार्यवाही अमल में लाई जाए।

 

 

Related posts

महिलाओं को सशक्त कर ही हम एक उन्नत हिमाचल की ओर कदम बढ़ा सकते हैं:प्रियंका गांधी।

Dharmpal Singh Rawat

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 6700 किमी लंबी “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” 14 जनवरी मणिपुर से शुरू।

Dharmpal Singh Rawat

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment