राज्य समाचार

महिला मोर्चा भाजपा ने राज्य में सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

देहरादून 28 जनवरी 2023,

मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में महिला मोर्चा भाजपा एवं अन्य महिलाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट वार्ता की है। महिला मोर्चा भाजपा ने राज्य में सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण लागू किये जाने पर मुख्यमंत्री श्री धामी का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि, कोई राज्य एवं समाज तभी विकसित हो सकता है, जब हमारी मातृशक्ति सशक्त हो। प्रदेश सरकार ने राज्य में महिलाओं को नौकरी में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को बरकरार रखने के लिए निरंतर प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं शिक्षा, खेल, सामाजिक न्याय, स्वास्थ्य, जैसे विभिन्न क्षेत्रों में लगातार तेजी से आगे बढ़ रही हैं। राज्य के निर्माण में महिलाओं का योगदान भुलाया नहीं जा सकता है। एक विकसित समाज की नींव महिलाओं को सशक्त बनाने से ही रखी जा सकती है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि राज्य में महिला सशक्तीकरण के साथ ही युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। भर्ती प्रक्रियाओं में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है एवं राज्य में सख्त नकल विरोधी कानून बनाया जा रहा है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजयुमो नेहा जोशी, प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा आशा नौटियाल, महामंत्री महिला मोर्चा गीता रावत, प्रदेश मीडिया प्रभारी महिला मोर्चा नेहा शर्मा, रुचि भट्ट, कमली भट्ट, गीता चमोली, सरला खंडूड़ी, विमला नौटियाल एवं अन्य भाजयुमो व महिला मोर्चा सदस्य मौजूद रहे।

 

Related posts

त्रिवेणी घाट में जूता घर तोड़े जाने के खिलाफ एमडीडीए ने दर्ज कराया मुकदमा

Dharmpal Singh Rawat

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को शराब की दुकानें बंद रहेगी।

Dharmpal Singh Rawat

‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान के तहत 6 विकासखण्डों की 23 ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment