राष्ट्रीय समाचार

मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखण्ड की रेल परियोजनाओं के संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की।

देहरादून 04 अप्रैल 2023

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर टनकपुर-देहरादून के मध्य जनशताब्दी और दिल्ली- रामनगर के मध्य शताब्दी एक्सप्रेस रेल सेवा संचालित करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से देहरादून से सहारनपुर को मोहण्ड होते हुए रेलवे से जोड़ने हेतु टनल आधारित रेल लाइन परियोजना ओर ऋषिकेश-उत्तरकाशी रेल लाइन परियोजना का शीघ्र परीक्षण कराकर इसके निर्माण की स्वीकृति प्रदान किए जाने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री से हरिद्वार से वाराणसी तक वन्दे भारत रेल सेवा शुरू प्रारंभ करने के साथ ही किच्छा-खटीमा नई रेल लाइन परियोजना की सम्पूर्ण लागत भारत सरकार द्वारा वहन किए जाने और रामनगर से हरिद्वार-देहरादून तक सीधी रेल सेवा संचालित करने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्णागिरी मेले की अवशेष आयोजन अवधि हेतु देश के विभिन्न स्थानों मुख्यतः नई दिल्ली, मथुरा एवं लखनऊ आदि से टनकपुर के लिए पर्याप्त संख्या में रेल सेवा का भी संचालन प्रारम्भ किया जाए।

Related posts

लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने नियुक्त किए चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारी 

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) और भारतीय नौसेना ने कम दूरी की वर्टिकल लॉन्च मिसाइल का ओडिशा तट से सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

भारतीय सेना ने संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों का 75वां अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment