शिक्षा

मुख्यमंत्री धामी ने “ज्योति छात्रवृत्ति” एवं खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से “विजय छात्रवृत्ति” योजना का शुभारम्भ किया।

देहरादून 13 जुलाई 2022,

उत्तराखंड: देहरादून के यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एण्ड एनर्जी स्टडीज में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आर्थिक रूप से पिछड़े मेधावी छात्रों के लिए ‘ज्योति छात्रवृत्ति’ एवं खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ‘विजय छात्रवृत्ति’ योजना का शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री धामी ने यूनिवर्सिटी के ‘सेंटर फॉर कल्चर एंड आर्ट’ व ‘सेंटर फॉर इंडियन नॉलेज’ का भी शुभारम्भ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों को गुरू पूर्णिमा की शुभकामनाएं भी दी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री धामी ने यूनिवर्सिटी के ‘सेंटर फॉर कल्चर एंड आर्ट’ व ‘सेंटर फॉर इंडियन नॉलेज’ का भी शुभारम्भ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों को गुरू पूर्णिमा की शुभकामनाएं भी दी। hनन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा है। शिक्षा में क्रान्तिकारी परिवर्तन लाने के लिए नई शिक्षा नीति 20 लाई गई है। उत्तराखण्ड राज्य में बाल वाटिका से इसका शुभारंभ हो चुका है। उत्तराखण्ड नई शिक्षा नीति 20 लागू करने वाला पहला राज्य बना है।

 

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वन को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की है।

Dharmpal Singh Rawat

“कॉलेजदेखों सारथी” एडमिशन फेयर मेले में 150 से अधिक स्कूलों के हज़ारों छात्रों शामिल हुए।

Dharmpal Singh Rawat

बिगड़ते हुए मौसम को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का आदेश हुआ जारी

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment