उत्तराखंड तथ्य

मुख्यमंत्री धामी ने मत्स्य निदेशालय, बड़ासी ग्रांट, देहरादून में स्थापित होने वाले मत्स्य प्रसंस्करण यूनिट का शिलान्यास किया।

देहरादून 10 जुलाई 2022,

उत्तराखंड: देहरादून में मत्स्य विभाग द्वारा राष्ट्रीय मत्स्य पालन दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मत्स्य निदेशालय, बड़ासी ग्रांट, देहरादून में स्थापित होने वाले मत्स्य प्रसंस्करण यूनिट का शिलान्यास किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री धामी ने मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना प्रारंभ करने और मत्स्य पालन में लगने वाली विद्युत दरों को कृषि दरों पर निर्धारित करने के साथ ही गढ़वाल एवं कुमाऊं में मत्स्य मंडी की स्थापना करने की घोषणा की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने मत्स्य विभाग से संबंधित स्टालों का अवलोकन किया एवं प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के 2 लाभार्थियों को मोटरसाइकिल और आइस बॉक्स भेंट करने के साथ उधमसिंहनगर एवं हरिद्वार के ग्राम समाज के तालाबों के पट्टों का आवंटन भी किया।

उन्होंने मत्स्य पालन के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करते हुए कहा कि हमारे उत्पादों को अच्छा बाजार मिले इसके लिए सरकार प्रयासरत है। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में मत्स्य पालन बढ़ना स्वरोजगार के लिए एक नई उम्मीद है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ हुआ है। केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं द्वारा समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

राष्ट्रीय मत्स्य पालक दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी तथा कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के साथ सम्मानित होने का अवसर प्राप्त हुआ। प्रदेश में मत्स्य पालन की खूब संभावनाएं हैं। सरकारी योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related posts

इन्द्र मणि बड़ोनी जी की 98 वीं जयंती पर उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी मंच द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

Dharmpal Singh Rawat

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत मोस्ट फिल्म फ्रैण्डली स्पेशल मैन्शन पुरस्कार मिलने पर मुख्यमंत्री धामी और उत्तराखंड के राज्यपाल ने बधाई दी।

Dharmpal Singh Rawat

जिलाधिकारी देहरादून के कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन:77 शिकायतें प्राप्त।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment