राज्य समाचार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बच्चों, वृद्धजन और दिव्यागों के लिए तैयार महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट “कवच” लांच किया।

देहरादून 09 अक्टूबर 2022,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रप्रयाग के एक दिवसीय दौरे पर हैं। व्यस्ततम कार्यक्रमों के बाद देर रात क्षेत्रीय जनता से मुलाक़ात कर उनकी समस्याओं को सुना।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों, वृद्धजन और दिव्यागों के लिए तैयार महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट “कवच” भी लांच किया। उन्होंने कहा कि सभी विभागों का दायित्व होना चाहिए कि जनता को किसी तरह की परेशानी ना हो, अगर किसी काम में कोई व्यावहारिक दिक्कत है तो उसका रास्ता निकाला जाए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील दिवसों को नियमित आयोजित किया जाए साथ ही तहसील दिवसों को और अधिक प्रभावशाली बनाने के साथ-साथ बीडीसी की बैठकों में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य उच्च अधिकारी अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करें।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि ग्राम सभा में चौपाल की व्यवस्था भी की जाए, इसके साथ ही हर गांव में साल में एक दिन ग्राम दिवस के रूप में आयोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि हम सबका दायित्व है कि बेहतर कार्य संस्कृति के साथ काम किया जाए।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने विभागों की जनपदीय समीक्षा में पौराणिक जल स्रोतों के पुनर्जीवन करने, नेशनल हाईवे और अन्य मुख्य मार्गों के आसपास वृक्षारोपण करने के साथ ही चारधाम यात्रा मार्ग पर बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए।मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि कीवी उत्पादन, हथकरघा व हस्तशिल्प के उत्पादों को और बढ़ावा दिया जाए साथ ही केदारनाथ धाम में न्यूनतम 15-20 हजार लोगों के रहने की व्यवस्था की जाए व सरकार की योजनाओं एवं अभियान में जनता को सहभागी बनाकर आगे बढ़ाया जाए।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि अमृत महोत्स के बाद हम सब अब अमृतकाल में प्रवेश कर रहे हैं इसलिए विशेष कार्य योजना के साथ हम सब कार्य करें। केदारनाथ तीर्थ यात्रियों को बाबा केदार के दर्शन हेतु पंक्तियों में खड़े होकर इंतजार ना करना पड़े इसके लिए ठोस कार्य योजना तैयार की जाए।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष सुमंत तिवारी, विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी, केदारनाथ शैला रानी रावत, बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।

Related posts

टिहरी बांध विस्थापित परिवारों के पुनर्वास हेतु प्रति परिवार 74.40 लाख रुपये की मुआवजा राशि के भुगतान में विलम्ब करने पर सतपाल महाराज ने टीएचडीसी को लगाई फटकार।

Dharmpal Singh Rawat

देहरादून एयरपोर्ट पर एक बार फिर दिखा गुलदार, सहमे लोग

Dharmpal Singh Rawat

महिला दिवस के अवसर पर प्रेस क्लब में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment