राज्य समाचार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की अगेती प्रजाति का मूल्य 355 रू प्रति कुन्तल तथा सामान्य प्रजाति का मूल्य 345 रू प्रति कुन्तल किये जाने की घोषणा की।

देहरादून 30 नवंबर 2021,

उधमसिंहनगर: सितारगंज में लंबे समय से बंद पड़ी किसान सहकारी चीनी मिल्स लि के पेराई सत्र का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधिवत शुभारंभ पटला पूजन व कनवेयर में गन्ना डालकर किया।

साथ ही सरकडा के गन्ना किसान प्रकट सिंह व तरसेम सिंह को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होने गन्ने की अगेती प्रजाति का मूल्य 355 रू प्रति कुन्तल तथा सामान्य प्रजाति का मूल्य 345 रू प्रति कुन्तल किये जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उत्तराखण्ड की विशेष चिंता रहती है, जल्द ही उत्तराखंड में दूसरा एम्स खुलने जा रहा है ताकि लोगो एम्स की तरह सारी चिकित्सा सुविधाएं मिल सके। उन्होने कहा केन्द्र सरकार के सहयोग से किच्छा से खटीमा रेल लाईन व टनकपुर से बागेश्वर रेल लाईन की मंजूरी मिल गई है। साथ ही जमरानी बांध परियोजना भी स्वीकृत हो चुकी है। उन्होने बताया कि भौगोलिक स्थिति को देखते हुए पहाडी और मैदानी किसानों के लिए अलग-अलग कृषि योजनाएं बनाई जा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ग, हर क्षेत्र के लिए योजनाएं बनाई जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर किसानों को बधाई देते हुए कहा कि आज सितारगंज के लिए ऐतिहासिक दिन है। सितारगंज किसान सहकारी चीनी मिल के पेराई सत्र के शुभारम्भ से विकास का नया अध्याय शुरू हो रहा है। भविष्य में इस चीनी मिल से बिजली व एथेनॉल का उत्पादन भी किया जायेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार हमेशा किसानों को आधुनिक व सम्पन्न बनाये जाने हेतु कार्यरत है। हम हमेशा किसानो के साथ थे और भविष्य में भी किसानो के साथ खड़े रहेंगे।

मुख्यमंत्री धामी को धन्यवाद करते हुए क्षेत्रीय विधायक सौरभ बहुगुणा ने किसानों को बधाई दी। उन्होने कहा सितारगंज, नानकमत्ता व खटीमा के लिए आज बहुत शुभ दिन है। उन्होने कहा इस चीनी मिल को भविष्य में और आधुनिक बनाये जाने के प्रयास किये जायेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री विजय बहुगुणा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री धामी ने क्षेत्र के किसानो की भावनाओं का ख्याल रखा। उन्होने कहा जो भी कार्य सम्भव है वे कार्य किये जा रहे है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रंजना राजगुरू, एसएसपी दलीप सिंह कुवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, अपर जिलाधिकारी जयभारत सिंह, चीनी मिल के जीएम आरके सेठ, उप जिलाधिकारी तुषार सैनी आदि उपथित थे।

Related posts

चम्पावत: नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई के लिए उप निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह खड़ायत को मिलेगा फिक्की अवार्ड

Dharmpal Singh Rawat

राजस्व पुलिस के नियंत्रण में पूर्व में रहे क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से नियमित पुलिस की नियुक्ति।

Dharmpal Singh Rawat

अंतरराष्ट्रीय स्तर पद पदक लाने वाले खिलाड़ियों को छह सरकारी विभागों में मिलेगी सीधे नौकरी

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment