शिक्षा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया।

देहरादून अप्रैल 2022,

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम के बाद छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री जी द्वारा विद्यार्थियों को तनाव मुक्ति, एकाग्रचित मन के लिए प्रेरित किया गया है, यह विद्यार्थियों के मनोबल को ऊंचाईयों तक पहुंचाता है।

मुख्यमंत्री धामी ने बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले प्रदेश के सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यार्थी के मन में परीक्षा के तनाव का वातावरण न हो और आत्मविश्वास हो, तो उसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे।

“किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अनुशासन का होना जरूरी है। बच्चे, माता-पिता एवं गुरूजनों का अनुसरण सबसे अधिक करते हैं। बेहतर कार्य करने के लिए मन में उत्साह होना चाहिए, यदि मन में उत्साह हो तो कार्य के प्रति ऊर्जा स्वतः ही आ जाती है।

इस अवसर पर शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आर राजेश कुमार, महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं विद्यार्थी मौजूद थे।

Related posts

2025 तक उत्तराखण्ड को ड्रग्स फ्री बनाने का लक्ष्य रखा गया:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ।

Dharmpal Singh Rawat

वो शख़्स , अजीब सा मंजर ….

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड: पुलिस सब इंस्पेक्टर और इन पदों की भर्ती का खास अपडेट

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment