Uncategorized

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामपुर तिराहे पर स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को उत्तराखंड शहीद स्मारक रामपुर तिराहा, मुजफ्फरनगर में रामपुर तिराहा कांड की 27 वी बरसी पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों की पुण्य स्मृति पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि राज्य आन्दोलनकारियों की हर समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान का दिया गया है। राज्य आन्दोलनकारियों को सरकारी अस्पतालों की तर्ज पर राजकीय मेडिकल कालेजों में मुफ्त उपचार की सुविधा मिलेगी । उद्योग धंधों में राज्य आन्दोलनकारियों और उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिया जाएगा जायेगा । रामपुर तिराहा (मुजफ्फरनगर)। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार शहीदों के सपनों और राज्य आन्दोलनकारियों की भावनाओं के अनुरूप उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में आगे बढ़ायेगी।

विभिन्न विभागों में सेवारत राज्य आन्दोलनकारियों को हटाये जाने वाले हाईकोर्ट के आदेश पर सरकार द्वारा पुनर्विचार याचिका दाखिल कर पुरजोर पैरवी की ।

उन्होंने कहा किहमारी सरकार जो भी घोषणा करेगी उसको हर हाल में धरातल पर उतारा जायेगा। राज्य आंदोलनकारियों एवं शहीदों का सपना था कि युवाओं को रोजगार के लिए भटकना न पड़े इसके लिए हमारी सरकार ने पहली कैबिनेट में यह फैसला लिया कि विभिन्न विभागों पर रिक्त चल रहे 24000 पदों पर भर्ती निकालेंगे, जिनमें आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए हर जिले में कैंप लगाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मुजफ्फरनगर श्री संजीव बालियान, उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री स्वामी श्री यतीस्वरानंद, भाजपा उत्तराखण्ड प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक, मुजफ्फरनगर के विधायक श्री प्रमोद उडवाल, श्री राजेन्द्र अन्थवाल, प. महावीर शर्मा एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

 

 


Deprecated: substr(): Passing null to parameter #1 ($string) of type string is deprecated in /home/hy55hp3a22dd/public_html/wp-content/themes/pennews/inc/extras.php on line 1337

Related posts

The Delhi High Court rejected the petition filed against Prime Minister Narendra Modi and other leaders for making communal speeches during the election campaign.

Dharmpal Singh Rawat

सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं की पाठ्यविवरण (सिलेबस) में किया बड़ा बदलाव।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के राइफल मैन अनिल सिंह चौहान शहीद।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment