राज्य समाचार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 17,332.07 लाख रूपये की लागत से बनने वाले कुल 2464 ईडब्ल्यूएस आवासीय भवनों का शिलान्यास किया।

देहरादून 11 जून 2022,

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत किफायती आवास योजना के तहत उत्तराखण्ड आवास एवं विकास परिषद द्वारा निजी सहभागिता से 17,332.07 लाख रूपये की लागत से बनने वाले कुल 2464 ईडब्ल्यूएस आवासीय भवनों का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने एकल आवासीय मानचित्रों की स्वीकृति की प्रक्रिया हेतु बनाए गए एप का भी शुभारम्भ किया। वहीं रोशनाबाद-बिहारीगढ़ मार्ग के मध्य क्षतिग्रस्त हेत्तमपुर पुल का पुननिर्माण करने तथा इसकी निगरानी के लिये समिति गठित करने की घोषणा की। श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 2464 ईडब्ल्यूएस आवासीय भवनों का शिलान्यास किया जाना, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राज्य सरकार की सफल नीति का परिणाम है। मार्च, 2024 तक समस्त आवासों का कार्य पूर्ण कर लाभार्थियों को कब्जा हस्तांतरित कर दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि, “सरकार सरलीकरण, समाधान और निस्तारण” के मूलमंत्र पर काम कर रही है। अधिकारियों को प्रत्येक दिन 10 से 12 बजे तक जनसमस्याओं के निस्तारण और सचिवालय में एक दिन ‘नो मीटिंग डे’ की व्यवस्था की गई है ताकि अधिकारी जनसमस्याओं को गंभीरता से सुनें।

इस अवसर पर हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, खानपुर विधायक उमेश शर्मा , रूड़की विधायक प्रदीप बत्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ0 जयपाल सिंह चौहान, पूर्व विधायक ज्वालापुर सुरेश राठौर सहित स्थानीय भाजपा पदाधिकारी एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

Related posts

देहरादून: हरिद्वार-ऋषिकेश एक्सप्रेस स्पेशल (अनारक्षित) पांच से 12 दिसंबर तक रहेंगी रद्द 

Dharmpal Singh Rawat

पलटन बाजार में कपड़ों की दुकान में आग लगने वाले आरोपी को दबोचा

Dharmpal Singh Rawat

DGP अभिनव कुमार ने बताई उत्तराखंड पुलिस की 2023 की उपलब्धियां

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment