उत्तराखंड तथ्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की।

देहरादून 23 जून 2022,

दिल्ली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट कर प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग के लिये देवभूमि उत्तराखण्ड की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से उत्तराखण्ड हेतु जीएसटी क्षतिपूर्ति को जून, 2022 से आगे बनाए रखने, राष्ट्रीय फार्मास्यूटिकल शिक्षा एवं शोध संस्थान स्थापित करने एवं कुमाऊँ के पौराणिक मंदिरों को जोड़े जाने के उद्देश्य से “मानस खण्ड मन्दिर माला मिशन” को स्वीकृति दिए जाने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री धामी ने पिथौरागढ़ एयरस्ट्रिप से हवाई सेवाओं के जल्द सुचारू संचालन के लिये संबंधित को निर्देशित किये जाने के साथ ही टीएचडीसी की इक्विटी शेयर धारिता में उत्तर प्रदेश के 25% अंशधारिता को उत्तराखण्ड राज्य को स्थानान्तरित करने में केंद्र से सहयोग का भी अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री जी का आभार जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन से स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, ऊर्जा इत्यादि क्षेत्रों में चहुंमुखी विकास कर रहा है। उनकी अपेक्षा अनुसार वर्ष 2025 में राज्य के रजत जयंती वर्ष में उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में से एक होगा।

 

Related posts

एनसीसी कैडेट्स व आरडीसी दल को मुख्यमंत्री श्री धामी ने सम्मानित किया।

Dharmpal Singh Rawat

खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को बढ़ावा दिया जाए: मुख्यसचिव।

Dharmpal Singh Rawat

उत्तराखंड विधान सभा सचिवालय से बर्खास्त कर्मचारियों की संशोधन प्रार्थनापत्र नैनीताल हाई कोर्ट ने स्वीकार किया: न्याय की उम्मीद।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment