उत्तराखंड तथ्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ” मोदी ट्वन्टी ड्रीम मीट” पुस्तक पर आयोजित विचार गोष्ठी में प्रतिभाग किया।

देहरादून 10 जुलाई 2022,

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सेवक सदन में ” मोदी ट्वन्टी ड्रीम मीट” पुस्तक पर आयोजित विचार गोष्ठी में प्रतिभाग किया। यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 वर्षों के राजनीतिक जीवन पर आधारित है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में एक नया वर्क कल्चर आया है। आज दुनिया में भारत का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है। आज भारत आत्मनिर्भर बन रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए अन्तिम पंक्ति में खड़े लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य हो रहा है। देश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

कोविड-19 महामारी में भारत में टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया। भारत में 192 करोड़ से अधिक वैक्सीन के टीके लगे। भारत की सांस्कृतिक परम्परा हमेशा से ‘सर्वे भवन्तुः सुखिनः’ की रही है। कोविड के दौरान भारत ने इसी भावना से अन्य देशों को भी 20 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन दी।

“प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश में दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत योजना’ चलाई जा रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी जिस समर्पण भाव से देश की सेवा कर रहे हैं, उन्हें आधुनिक भारत का शिल्पकार कहा जा सकता है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल , विधायक श्री विनोद चमोली , विधायक उमेश शर्मा काऊ ,विधायक श्रीमती सविता कपूर, विधायक खजानदास विधायक बृजभूषण गैरोला, विधायक दुर्गेश लाल, मेयर सुनील उनियाल गामा ,भाजपा नेता विनय गोयल सहित अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।

Related posts

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दुबई में आयोजित चार दिवसीय अरेबियन ट्रैवल मार्केट के दूसरे दिन आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु ने आज जोशीमठ में भू-धंसाव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा आज “बहुगुणा राजकीय संग्रहालय” पंहुचे: भावुक होकर,स्व० हेमवती नंदन बहुगुणा का किया स्मरण।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment