राजनीतिक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ” हर घर तिरंगा’ अभियान का शुभारंभ किया।

देहरादून 01 अगस्त 2022,

उत्तराखंड; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड में आज से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री आवास में आजादी के 75वें वर्ष में मनाया जा रहा अमृत महोत्सव के तहत “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के संबंध में विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश की जनता से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को व्यापक स्तर पर चलाने की अपील की है। प्रदेश में 20 लाख घरों में तिरंगा फहराया जाएगा। इस अभियान में प्रदेश के गैर सरकारी संगठनों व संस्थाओं को भी साथ लिया जा रहा है।

उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ वीर भूमि भी है। भारत की आजादी के लिए जिन वीर सेनानियों ने अपना सर्वस्व अर्पित किया, उनका सदैव स्मरण रहे। हमारी नई पीढ़ी को ऐसे बलिदानियों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हो। आजादी के अमृत महोत्सव में देश के इन वीर बलिदानियों का देश स्मरण कर रहा है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने सभी प्रदेशवासियों से 2 अगस्त से सोशल मीडिया एकाउण्ट्स पर तिरंगा की प्रोफाइल फोटो एवं 13 अगस्त से 15 अगस्त तक सभी अपने घरों में तिरंगा लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को देहरादून में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

Related posts

कांग्रेस की 12 दिसंबर को केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण बढ़ती मंहगाई के खिलाफ देशव्यापी रैली।

Dharmpal Singh Rawat

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने विशेष सूक्ष्म चंदा अभियान में 1000 रुपये का किया योगदान।

Dharmpal Singh Rawat

कांग्रेसियों ने भाजपा की बुद्धि शुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment