स्वास्थ्य

मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, गैरसैंण का औचक निरीक्षण।

देहरादून 17 मार्च 2023,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, गैरसैंण का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता एवं मरीजों के लिए अन्य आवश्यक सुविधाओं की जानकारी लेते हुए भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना।

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री धामी ने मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत बन रहे 50 बेड के उप जिला चिकित्सालय के नवीन भवन की कार्य प्रगति का अवलोकन करते हुए कार्यदाई संस्था को निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि,स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत बनाने की दिशा में तेजी से कार्य हो रहे हैं। आयुष्मान योजना के तहत इस बार बजट में वृद्धि की गई है।

इस अवसर पर विधायक अनिल नौटियाल, भूपाल राम टम्टा, मुन्ना सिंह चौहान, सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार, जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना, एसपी प्रमेन्द्र डोभाल, सीएमओ डॉ. राजीव शर्मा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

रेडक्रास सोसाइटी के नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 200 से अधिक लोगों ने ज़िला रेडक्रास सोसाइटी के स्वास्थ्य परीक्षण एवं औषधि वितरण का उठाया लाभ।

Dharmpal Singh Rawat

बर्ड फ्लू पर केरल के बाद उत्तराखंड बॉर्डर पर सख्ती

डॉ. पुनीत त्यागी व डॉ. अंकित अग्रवाल ने अस्थमा के संबंध में जानकारी दी और इससे बचाव के प्रति जागरूक किया।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment