उत्तराखंड तथ्य

मुख्य सचिव ने जोशीमठ भू-धंसाव के सम्बन्ध में बैठक ली।

देहरादून 10 जनवरी 2023,

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने आज सचिवालय में जोशीमठ भू-धंसाव के सम्बन्ध में बैठक ली। मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी चमोली से क्षेत्र की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली व जिलाधिकारी चमोली को स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने कहा कि भूस्खलन से किसी प्रकार का जान-माल का नुकसान न हो इसके लिए सबसे पहले परिवारों को शिफ्ट किया जाए और उस बिल्डिंग को प्राथमिकता के आधार पर ध्वस्त किया जाए जो अधिक खतरनाक साबित हो सकती है।

सीएस ने कहा कि जिन स्थानों पर प्रभावित परिवारों को रखा गया है, उन स्थानों पर उनके रहने-खाने की उचित व्यवस्था हो। साथ ही यह भी ध्यान रखा जाए कि प्रभावित नागरिकों एवं शासन प्रशासन के मध्य किसी प्रकार का कम्युनिकेशन गैप न हो।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को साथ लेकर एक असेसमेंट कमेटी बनाई जाए, जो भवन अधिक प्रभावित हैं, उन्हें प्राथमिकता पर ध्वस्त किया जाए। साथ ही कंट्रोल रूम को 24 घंटे एक्टिव मोड पर रखा जाए।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोशीमठ से सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, सचिव नितेश कुमार झा, अरविंद सिंह ह्यांकी, डॉ. रंजीत सिन्हा एवं बृजेश कुमार संत सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

आपदा से प्रभावित क्षेत्र सरखेत में जिला प्रशासन द्वारा पर राहत बचाव कार्य अन्य सुविधाएं मुहैय्या कराते हुए जन जीवन को सामान्य बनाने का कार्य।

Dharmpal Singh Rawat

जिलाधिकारी सोनिका ने स्मार्ट सिटी लि0 द्वारा कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

Dharmpal Singh Rawat

राज्य सिविल एवं प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थी मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment