खेल समाचार

मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल चमके ,भारत को रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड से 12 रन से जीत दर्ज कराई ।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले रोमांचक जीत हासिल की। उसने 12 रन से मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहले दिन में शुभमन गिल ने अपने शानदार फॉर्म का फायदा उठाते हुए एकदिवसीय प्रारूप में अपना पहला दोहरा शतक लगाया और तीन दिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम को आठ विकेट पर 349 रन बनाने में मदद की।

बुधवार को गिल ने 149 गेंदों में 19 चौकों और नौ छक्कों की मदद से 208 रन बनाकर भारत को एक बड़ा स्कोर सुनिश्चित करने में मदद की।

कप्तान रोहित शर्मा (34), सूर्यकुमार यादव (31) और हार्दिक पांड्या (28) ने भी कुछ अहम पारियां खेली।

ऑलराउंडर डेरिल मिशेल 2/30 के साथ कीवीज के लिए गेंदबाजों में से एक थे। हेनरी शिपले ने दो विकेट लिए, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और मिशेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया।

350 रनों का पीछा करते हुए, न्यूजीलैंड ने अपने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को 16 गेंदों में सिर्फ 10 रन पर खो दिया। यह मोहम्मद सिराज एक बार फिर थे जिन्होंने शुरुआती ओवरों में मेन इन ब्लू के लिए स्वर्ण पदक जीता था। कीवी टीम 5.4 ओवर में 28/1 थी। माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर (57) की साझेदारी ने मैच को कुछ देर के लिए बचा लिया। ब्रेसवेल ने पारी को संभाला और 140 रनों की पारी खेली। फिर, आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर ने उन्हें आउट कर दिया क्योंकि मेजबान टीम ने 12 रन से जीत का दावा किया।

यह तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला है, जिसका दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः रायपुर और इंदौर में खेला जाना है। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एक और टी20 प्रतियोगिता होगी।

Related posts

FIFA World cup qualifier: India’s ambitions crushed with 0-3 loss against Qatar

Dharmpal Singh Rawat

भारतीय कुश्ती महासंघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी निलंबित।

Dharmpal Singh Rawat

खेलों में विशिष्ट उपलब्धियां अर्जित करने वाले “दोणाचार्य अवार्ड” हेतु आवेदन कर सकते हैं

Leave a Comment