मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ मंगलवार से सक्रिय होगा।

देहरादून 07 फरवरी 2022,

दिल्ली: मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पहाड़ों पर हिमपात होने की संभावना जताई है। उत्‍तराखंड में मंगलवार से हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात के आसार हैं।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्‍ली एनसीआर के इलाकों में सोमवार को आसमान साफ रहेगा जबकि सुबह कोहरा होगा। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मंगलवार को मौसम सामान्य रहेगा।

बुधवार को एक नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होने की संभावना है। इस दिन के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से उत्तराखंड में मौसम फिर करवट बदल सकता है। जिससे कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश में दो दिन से मौसम ने राहत दी है। मौसम विभाग के अनुसार आठ फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय होगा और ऊंचे और मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात और बारिश की संभावना है। नौ फरवरी को भारी हिमपात व बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश में 11 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा। रोहतांग सहित ऊंची चोटियों में फिर से बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है।

Related posts

झुलसा रही गर्मी…देहरादून में 41.8 डिग्री पहुंचा पारा, 10 साल का टूटा रिकॉर्ड

बदला मौसम का मिज़ाज़, बढ़ी ठंड 

Dharmpal Singh Rawat

टिहरी: भारी बारिश में मलबा आने के कारण राजमार्ग बंद, रूट को किया डायवर्ट 

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment