राजनीतिक

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के निकासी अभियान पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए: उपनेता गौरव गोगोई।

देहरादून 01 मार्च 2022,

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी सरकार से युद्ध ग्रस्त यूक्रेन पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है और कहा कि सरकार को यूक्रेन में फंसे भारतीयों की स्थिति के बारे में सांसदों को अवगत कराना चाहिए। लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई ने यह मांग उठाते हुए कहा कि भारतीयों के निकासी अभियान पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन साथ ही इसे एक पीआर स्टंट भी नहीं बनाया जाना चाहिए।

कांग्रेस पार्टी के उपनेता गोगोई ने पूर्व में किए गए इस तरह के अभियानों का उल्लेख करते हुए कहा, “इतिहास के ऐसे महत्वपूर्ण समय में पीएम मोदी को रूस-यूक्रेन युद्ध पर सर्वदलीय संसदीय बैठक बुलानी चाहिए। इस तरह की बातचीत से भारत सरकार को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।” कांग्रेस मोदी सरकार द्वारा यूक्रेन में फंसे भारतीयों के निकासी में देरी करने और फिर इसे प्रचार स्टंट बनाये जाने की आलोचना करती रही है।

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, “भारत का 30 से ज्यादा निकासी अभियानों का गौरवशाली इतिहास रहा है, चल रहे निकासी पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन साथ ही कोई ढोल नहीं पीटा जाना चाहिए। भारत सरकार को रूस पर दबाव बनाना चाहिए कि वह गोलीबारी में फंसे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।”

युद्ध ग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीयों की शीघ्र और सकुशल वापसी के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा की समीक्षा बैठक भी हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की है। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी यह सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है कि वहां भारतीय नागरिक सुरक्षित रहें।

Related posts

उत्तराखंड: पीएम मोदी के जागेश्वर दौरे को लेकर शासन से लेकर पुलिस विभाग अलर्ट

Dharmpal Singh Rawat

नरेंद्र मोदी सरकार शुरू से ही जन अधिकारों को खत्म करने की कोशिश करती आ रही है: राहुल गांधी।

Dharmpal Singh Rawat

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment