राष्ट्रीय समाचार

रक्षा मंत्रालय ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को 7,965 करोड़ रुपये के हथियारों और सैन्य उपकरणों की खरीद को दी स्वीकृति ।

देहरादून 02 नवंबर 2021,
रक्षा मंत्रालय ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को 7,965 करोड़ रुपये के हथियारों और सैन्य उपकरणों की खरीद को मंगलवार को स्वीकृति दे दी। रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक में खरीद प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

रक्षा अधिग्रहण परिषद ने 12 लाइट यूटिलिटी हेलीकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव के अलावा भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से लिंक्स यू2 नेवल गनफायर कंट्रोल सिस्टम की खरीद को भी मंजूरी दी, जो नौसेना के युद्धपोतों की निगरानी और संचालन क्षमताओं को बढ़ाएगा। डीएसी ने मंगलवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा डोर्नियर विमान के उन्नयन को भी मंजूरी दी, जिसका मकसद नौसेना की समुद्री टोही और तटीय निगरानी क्षमता बढ़ाना है।

रक्षा अधिग्रहण परिषद ने 2 नवंबर 2021 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई अपनी बैठक में सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण और परिचालन संबंधी जरूरतों के लिए 7,965 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की.’ बयान के मुताबिक, ये सभी प्रस्ताव ‘मेक इन इंडिया’ के तहत मंजूर किए गए हैं। सैन्य उपकरण ऐसे समय में खरीदे जा रहे हैं जब भारत और चीन के सुरक्षा बल पूर्वी लद्दाख में आमने-सामने हैं और दोनों पक्षों में गतिरोध जारी है।

Related posts

28 मई को नए संसद भवन भवन के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी करेंगे नए संसद भवन में ऐतिहासिक व पवित्र “सेन्गोल” की स्थापना।

Dharmpal Singh Rawat

जी-20 मुख्य विज्ञान सलाहकार गोलमेज सम्मेलन रामनगर में।

Dharmpal Singh Rawat

नौ करोड़ ग्रामीण घरों तक नल से जल पहुंचाकर जल जीवन मिशन ने अहम पड़ाव प्राप्त किया: जल शक्ति मंत्रालय।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment