उत्तराखंड तथ्य

राजपुर के काठ बंगला में मकान ढहने/मलवा घुसने से तीन लोगों की दुख:द मौत।

देहरादून 29 अगस्त 2022,

भारी बारिश के चलते राजपुर के अंतर्गत काठ बंगला में मकान ढहने/मलवा घुसने से तीन लोगों की दुख:द मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी जिलाधिकारी सोनिका ने स्थलीय निरीक्षण करते हुए, मौके पर तैनात अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के दिशा निर्देश दिये।

भारी बारिश के चलते राजपुर के अंतर्गत काठ बंगला जिला प्रशासन एवं एसडीआरएफ, पुलिस व संबंधित अधिकारी ने रेस्क्यू कर तीन शव बरामद किए है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिए हैं।

29 अगस्त को प्रात: लगभग 4:10 बजे काठ बंगला राजपुर रोड पर एक मकान में में मलबा घुसने की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम एसडीआरफ और स्थानीय पुलिस के साथ तत्काल मौके पर पहुँची और रेस्क्यू अभियान चलाया गया। रेस्क्यू अभियान में दो महिला संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 वर्ष, लक्ष्मी पत्नी मन्नू उम्र 28 वर्ष और दिनेश का 10 दिन के बच्चे का शव बरामद किया गया।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 एस.के बरनवाल, नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान ,सहायक निदेशक सूचना बद्री चन्द्र नेगी, जिला पंचायतीराज अधिकारी एम.एम खान एवं जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी दीपशिखा रावत आपदा परिचालन केन्द्र में बने रहकर विभिन्न विभागों से समन्वय कर आपदा राहत कार्यों की विभिन्न व्यवस्थाओं का संचालन किया।

Related posts

सशक्त उत्तराखण्ड- 25 चिंतन शिविर ” का आयोजन किया गया है।

Dharmpal Singh Rawat

गंगोत्री धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद।

Dharmpal Singh Rawat

अधिकारी संवेदनशीलता से आम जनमानस की समस्याओं को निस्तारित करें:देहरादून जिलाधिकारी।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment