क्राइम समाचार

राजस्व आसूचना निदेशालय ने कांडला हेरोइन केस में उत्तराखंड के आयातक को गिरफ्तार किया।

देहरादून 25 अप्रैल 2022,

गुजरात एटीएस के अधिकारियों के साथ मिलकर खुफिया जानकारी हासिल करने के बाद राजस्व आसूचना निदेशालय डीआरआई के अधिकारियों ने एक कंसाइनमेंट की जांच की। इसे उत्तराखंड की एक फर्म ने कांडला बंदरगार पर आयात किया था। यह कनसाइनमेंट ईरान के बंदर अब्बास गोदी से कांडला बंदरगाह पहुंचा था। कंसाइनमेंट में 17 कंटेनर (10,318 बैग) शामिल थे, जिनका कुल वजन 394 मीट्रिक टन था। इसे “जिप्सम पाउडर” बताकर आयात किया गया था।

जांच के दौरान अब तक 205.6 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी गैर-कानूनी बाजारी कीमत 1439 करोड़ रुपये आंकी गई है। इस कनसाइमेंट की गहन जांच जारी है।

जांच अधिकारी ने बताया कि, उत्तराखंड के पंजीकृत पते पर आयातक के नहीं मिलने पर उसे गिरफ्तार करने के लिये देशभर में उसकी खोज की जा रही थी। डीआरआई ने आयातक का पता लगाने के लिये देश भर में विभिन्न स्थानों पर दबिश डाली थी। आयातक लगातार अपना स्थान बदल रहा था और अपनी पहचान छुपाता फिर रहा था। लगातार कठिन प्रयासों से डीआरआई के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

डीआरआई ने उक्त आयातक को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर उसे 24 अप्रैल, 2022 को अमृतसर के ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। अदालत ने डीआरआई को आयातक की ट्रांजिट रिमांड दे दी, ताकि अधिकारी भुज के सक्षम न्यायालय में आयातक को पेश कर सकें।

Related posts

साज़िशकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

Dharmpal Singh Rawat

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष सहित 14 आरोपियों पर आरोप तय।

Dharmpal Singh Rawat

डोईवाला शुगर कंपनी लि0 के बाहरी गन्ना क्रय केन्द्रों से वाहन द्वारा गन्ना ढुलांद कार्य में फर्जीवाड़ा।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment