उत्तराखंड तथ्य

राजस्व एवं खनन विभाग ने विकासनगर क्षेत्र के अन्तर्गत 9 ट्रक/डंपर को किया सीज।

देहरादून 19 जून 2022,

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों का पालन करते हुए जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

निर्देशों के अनुपालन में विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत तहसीलदार विकासनगर सोहन सिंह रागंण एवं जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व एवं खनन विभाग द्वारा अवैध खनन एवं खनन के अवैध परिवहन के विरुद्ध चलाये गए अभियान के दौरान 9 ट्रक/डंपर सीज किया गया है। जिनमें 2 वाहन बिना रवन्ना तथा 07 वाहन क्षमता से अधिक उपखनिज से भरे पाए गए। समस्त वाहनों को सीज करते हुए, उत्तराखण्ड उप खनिज रेत बजरी खनन चुगान नीति, उत्तराखण्ड खनिज नियमावली के उल्लंघन में 5 लाख अर्थदण्ड लगाया गया है।

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने बताया कि अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है इसी के फलस्वरूप कल रात्रि में विकासनगर क्षेत्र अंतर्गत यह कार्रवाई की गई। तथा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है।

 

 

Related posts

ऋषिकेश के एकीकृत अवस्थापना विकास हेतु ₹1600 करोड़ की परियोजना प्रस्तावित करने पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री का आभार जताया।

Dharmpal Singh Rawat

एनयूजे (आई) के द्विवार्षिक सम्पन्न: तलवार अध्यक्ष और भारद्वाज महामंत्री निर्वाचित।

Dharmpal Singh Rawat

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment