राजनीतिक

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को कैद नहीं किया जा सकता: राहुल गांधी।

देहरादून 28 दिसंबर 2021,

छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ रायपुर में एक समारोह के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ की गई कथित टिप्पणियों की आलोचना की और राष्ट्रपिता को उद्धृत करते हुए कहा कि उनके विचारों को कैद नहीं किया जा सकता।

राहुल गांधी ने हिंदू धार्मिक नेताओं के एक वर्ग की ओर से रायपुर में एक धार्मिक समारोह के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की महिमा मंडित किए जाने की घटना पर यह टिप्पणी की है। उन्होंने महात्मा गांधी को उद्धृत करते हुए कहा, “आप मुझे जंजीरों में जकड़ सकते हैं, मुझे यातना दे सकते हैं, इस शरीर को नष्ट कर सकते हैं, लेकिन आप मेरे विचारों को कभी कैद नहीं कर सकते.”।

रायपुर के रावणभाठा मैदान में दो दिवसीय ‘धर्म संसद’ के अंतिम दिन हिंदू धार्मिक नेता कालीचरण महाराज ने लोगों से कहा था कि उन्हें धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार के मुखिया के तौर पर चुनना चाहिए। इससे पहले, यति नरसिंहानंद गिरि ने गोडसे को सत्य और धर्म का प्रतीक बताते हुए महिमा मंडित किया था।

रायपुर के पूर्व मेयर और कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत पर, छत्तीसगढ़ पुलिस ने हिंदू धर्मगुरु कालीचरण महाराज और अन्य के खिलाफ टिकरापारा थाने में आईपीसी की धारा 505(2), 294 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Related posts

उपनल के कार्यालय भवन निर्माण के लिए निशुल्क भूमि आवंटित

Dharmpal Singh Rawat

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर लगाया विश्वासघात का आरोप

मुख्यमंत्री ने कतर से सकुशल लौटे सौरभ वशिष्ट और उनके परिजनों से की भेंट

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment