राज्य समाचार

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित भूमि अर्जन के मामलों में हुई बैठक।

देहरादून 28 सिंतबर 2022, (जि.सू.का), राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित भूमि अर्जन के मामलों में अपर जिलाधिकारी प्रशासन एस.के बरनवाल ने समीक्षा बैठक की। बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग 72 भूमि अधिग्रहण की प्रगति तथा मसूरी टनल की प्रगति के साथ ही माजरा-आशारोड़ी परियोजना के संबंध में कार्यों में तेजी लाने के साथ ही मुआवजा वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

अपर जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को योजनाओं हेतु भूमि के प्रस्ताव, रिर्पोट,मूल्याकंन आदि प्रकरण जो लम्बित है पर त्वरित कार्यवाही करते हुए रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित कास्तकारों और भू-स्वामियों जिनको मुआवजा दिया जाना है , के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। ऋषिकेश-भानियावाला मार्ग के चौड़ीकरण की प्रगति के संबंध में जानकारी लेने पर सक्षम प्राधिकारी भू-अघ्यापति अधिकारी ने अवगत कराया है कि उक्त रोड़ चौड़ीकरण हेतु 3डी का प्रकाशन हो गया है तथा मसूरी-चकराता रोड़ की डीपीआर बनाई गई है।

अपर जिलाधिकारी ने एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जोगीवाला एवं अजबपुर फ्लाई आवर से एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण हटाएं तथा इस कार्य में पुलिस की सहायता लें।

बैठक में उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द दुर्गापाल, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी एस.एस नेगी, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण प्रबंधक सुनील सिसोदिया, राष्ट्रीय राजमार्ग से अधिशासी अभियंता रचना सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related posts

उत्तराखंड कैबिनेट में लिए गए 27 महत्वपूर्ण फैसले।

Dharmpal Singh Rawat

छठवाँ रोजगार मेला आयोजित:148 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये।

Dharmpal Singh Rawat

देहरादून एक्सप्रेसवे के 16 KM लंबे रूट पर काट डाले 7500 से ज्यादा पेड़: RTI से खुलासा

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment