राज्य समाचार

लाठीचार्ज गिरफ्तारी के विरोध में आज प्रदेशभर में युवाओं द्वारा प्रदर्शन:अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बेरोजगार संघ से मुलाकात की।

देहरादून 10 फरवरी 2023,

देहरादून में पटवारी , लेखपाल परीक्षा, वन आरक्षी परीक्षा पुलिस भर्ती परीक्षा तथा अन्य भर्ती परीक्षाओं में धांधली की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग को लेकर बेरोजगारों संगठनों ने गांधी पार्क देहरादून में गत दिवस शान्ति पूर्ण सत्याग्रह व धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के चलते सड़कों पर वाहनों का जाम लग गया। ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस द्वारा आंदोलनकारियों पर शक्ति बढ़ती गई जिससे आंदोलन उग्र हो गया। इस दौरान पुलिस द्वारा बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में अनेक बेरोजगार युवक घायल हुए वहीं दूसरी तरफ अराजक तत्वों के पथराव से अनेक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस ने अनेक आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस प्रशासन द्वारा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज गिरफ्तारी के विरोध में आज प्रदेशभर में युवाओं द्वारा प्रदर्शन किया गया है।

प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शासन स्तर से प्रयास किए गए। इसके तहत अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने आज सचिवालय में उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों से मुलाकात की है। उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने अपर सचिव राधा रतूड़ी को संगठन की मांगों से अवगत कराया।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि बेरोजगार संघ की मांगों से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामीको अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा अपनी बात शांतिपूर्वक तरीके से रखें। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि भर्ती परीक्षाएं निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाए, इसी उद्देश्य से उत्तराखण्ड में देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस अध्यादेश के लिए मुख्यमंत्री द्वारा अनुमोदन दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि सख्त कानून बनाने का उद्देश्य है कि राज्य के युवाओं का भविष्य उज्ज्वल रहे व युवाओं को अपनी मेरिट के आधार पर नौकरी मिलें। उन्होंने कहा कि सरकार की त्वरित कार्रवाही से बीते एक साल में परीक्षा धांधली में शामिल सभी दोषीयों को जेल भेजा गया है।

राजधानी देहरादून में प्रदर्शन के दौरान युवाओं के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया।

Related posts

बिजली कर्मचारी संघ ने यूजेवीएन लिमिटेड में लिपिकीय संवर्ग को कॉर्पोरेट कैडर में पद पदोन्नत / परिवर्तन किए जाने को असंवैधानिक बताया ।

Dharmpal Singh Rawat

doon

Dharmpal Singh Rawat

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के भाजपा छोड़ने से भारतीय जनता पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ।

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment