क्राइम समाचार

लुधियान कोर्ट में हुए विस्फोट की जांच में पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां जुटी।

देहरादून 24 दिसंबर 2021,

पंजाब: गुप्तचर एजेंसियों द्वारा लुधियान कोर्ट में हुए विस्फोट की विस्तृत जांच की जा रही है। विस्फोट के साजिशकर्ता का पता लगाने के लिए खुफिया एजेंसियां हर एंगल से इसकी जांच कर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा का हाथ होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच घायल हो गए थे। बताया जा रहा है कि आंतकवादी संगठन ने एक सुनियोजित तरीके से इस विस्फोट को अंजाम दिया है।

पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां इस घटना की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि लाहौर-आधारित एक खालिस्तानी गुट इस हमले का मास्टरमाइंड हो सकता है। इस एंगल पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा इस धमाके की राजनीतिक एंगल से भी जांच की जा रही है। पंजाब में अगले ही साल विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, आतंकी साजिश की जांच प्राथमिकता के तौर पर की जा रही है।

केंद्रीय एजेंसियां पंजाब सरकार को दैनिक तौर पर अलर्ट भेज रही हैं। जिसमें यह बार-बार कहा जा रहा है कि कुछ आतंकवादी संगठन चुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ी फैला सकते हैं। हाल ही में कुछ स्थानीय गैंगस्टर भी आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं।

Related posts

दंतेवाड़ा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के दस जवान और एक वाहन चालक शहीद।

Dharmpal Singh Rawat

चुराई गई बाइक बरामद

Dharmpal Singh Rawat

Why did SBI not disclose the unique ID numbers of electoral bond purchasers: Supreme Court.

Dharmpal Singh Rawat

Leave a Comment